तीसरी लहर को लेकर अच्छी खबर , 15 फरवरी से कोरोना केस में आएगी गिरावट

0 97

सरकारी सूत्रों ने बताया की देश में तीसरी लहर का संकट कम हो चूका है ! कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में केस में गिराबट देखी गयी है ! स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय लगातार राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ संपर्क में है! सरकारी सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है ,की 15 फरवरी से कोरोना केस कम होने लगेंगे! वेक्सिनेशन ने तीसरी लहर से लोगो को बचाने में अहम भूमिका निभाई है ! देश भर में 74 % आबादी का फुल वेक्सिनेशन हो चूका है ! जिससे तीसरी लहर ने देश में तांडव नहीं मचाया है !

वहीं कई शहरों में कोरोना को कंट्रोल में लाने के लिए नाइट् कर्फ्यू लागू कर दिया है!इस नए ऐलान के बाद राज्य के कुल 8 महानगरों और दो शहरों में 29 जनवरी तक प्रतिबंध लगा रहेग।रात्रि कर्फ्यू का समय 10 से 6 ही रहेगा!

24 घंटे की अवधि में सक्रिय COVID-19 केस में 62,130 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार, दैनिक पॉजिटिविटी दर 20.75% दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 17.03% दर्ज की गई। बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3,68,04,145 हो गई, जबकि मृत्यु दर 1.24% दर्ज की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.