बाइक चलाने वालों के लिए गुड न्यूज यहा पेट्रोल 25 रुपये प्रति लीटर होगा सस्ता

0 259

झारखंड की सोरेन सरकार (Hemant Soren Govt) ने नए साल से ठीक पहले बाइक चलाने वालों को बड़ी राहत का ऐलान किया है। प्रदेश सरकार राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत (Petrol Rates Cut in Jharkhand) देगी। बता दे की 26 जनवरी 2022 से झारखंड में बाइक चलाने वालों के लिए पेट्रोल सस्ता (Petrol Cheaper in jharkhand) हो जाएगा।

बताते चले कि झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय (Jharkhand CMO) की ओर से इसको लेकर ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया, ‘पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत देगी। इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना भी लोगो को शुरू होगा।

जानकारी के लिये आपको बता दे की इस वक्त रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रही है। डीजल का भाव 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर है। लेकिन झारखंड में पेट्रोल की नई दरें लागू होने का फायदा बाइक सवार लोगों को 26 जनवरी से मिलेगा। हेमंत सोरेन सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने ये गुड न्यूज दी है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के बढ़े रेट से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग ज्यादा परेशान हैं, इसलिए उन्हें ये राहत दी गई।

इससे पहले अक्टूबर में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार की बढ़ोतरी से भाव कई राज्यों में 100 रुपये के भी पार पहुंच गया था। बाद में केंद्र सरकार ने दिवाली गिफ्ट देते हुए पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया। दिवाली से एक दिन पहले केंद्र ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करने का ऐलान किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.