देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर, महाराष्ट्र में 76 लोगों की मौत

0 293

नई दिल्ली । देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. अकेले महाराष्ट्र में 1 जून से अब तक बारिश से 76 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हैं. भारी बारिश का असर अमरनाथ यात्रा से लेकर निकाय चुनाव तक देखने को मिल रहा है.

महाराष्ट्र में 1 जून से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 76 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी है. साथ ही विभाग ने बताया कि भारी बारिश से 839 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि 4,916 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

दक्षिण गुजरात भी बारिश से बेहाल है। क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कुछ नदियों का जल स्तर बढ़ गया और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। नवसारी और वलसाड जिलों में 700 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। ओरसांग नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद वलसाड के कुछ निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। अधिकारियों ने बताया कि कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं इसलिए नवसारी जिले के अधिकारी भी अलर्ट पर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.