इन संकेतो से करें अच्छे वक्त की पहचान, आपके साथ होता है ऐसा, जान लें चमकेगी किस्मत

0 108

नई दिल्ली : व्यक्ति का समय कभी अच्छा होता है तो कभी बुरा होता है. कहते हैं कि वक्त अच्छा होता है तो व्यक्ति मिट्टी को छू देता है तो वह भी सोना बन जाती है और वक्त खराब हो तो ऊंट पर बैठे इंसान को भी कुत्ता काट लेता है. समय कभी भी एक समान नहीं रहता है. मुश्किल वक्त को बीतने में समय लगता है. सामान्यतया सफलता और तरक्की से ही वक्त के अच्छे और बुरे होने का निर्धारण किया जाता है.

बुरा वक्त जब शुरु होता है तो काम में अड़चने आनी शुरु हो जाती हैं, सफलता कठिन हो जाती है. वाद विवाद, कोर्ट केस, बीमारी आ​दि से व्यक्ति परेशान होता है. ज्योतिष से जानते हैं कि अच्छे वक्त के संकेत क्या हैं? जब अच्छा वक्त आने वाला होता है तो व्यक्ति को कैसे संकेत मिलते हैं.

अच्छे वक्त के 8 संकेत

यदि आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में आपको रुपए मिल जाएं तो समझ लें कि आपके अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं. इस प्रकार से अचानक धन का मिलना लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत है. इसका यह भी अर्थ लगाया जाता है कि आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होने वाली है.

यदि आपके घर के आंगन में गौरैया चहचहाने लगे तो समझ लेना चाहिए कि अच्छा वक्त शुरु होने वाला है. आप गौरैया के लिए दाना और पानी रख सकते हैं.

घर से आप विशेष कार्य पर निकल रहे हैं और किसी के हाथ में पानी भरा हुआ कलश दिख जाए तो वह बहुत ही शुभ होता है.

यात्रा के समय या घर से जाते समय पूजा का नारियल दिखना भी शुभ संकेत होता है. यह कार्य की सफलता की संभावना की ओर इशारा समझा जाता है.

यदि आपके घर के मुख्य द्वार के पास मदार का पौधा यानि आक का पौधा अपने आप उग आए तो समझ लेना चाहिए कि अच्छा वक्त शुरु होने वाला है. इस पौधे को शुभ माना जाता है.

अच्छा समय शुरु होने से पहले आपके आस पास रंग-बिरंगी तितलियां मंडराने लगती हैं. इसे भी शुभ मानते हैं.

आपके घर के बाहर सफेद रंग की गाय आकर रंभाने लगे तो इसे भी अच्छे समय के प्रारंभ का संकेत समझा जाता है. आप उसे रोटी, गुड़ आदि खिला सकते हैं.
घर से बाहर जाते समय हरी सब्जियां, हरी घास, सफेद कबूतर आदि का देखना भी शुभ होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.