फेसबुक पर दोस्ती कर प्यार में मिला धोखा तो युवती पहुंची थाना, फिर क्या हुआ यह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

0 167

बेगूसराय: संचार क्रांति का माध्यम बना सोशल मीडिया का अधिक उपयोग परेशानी का सबब भी बनता जा रहा है। बेगूसराय में एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें सोशल मीडिया पर प्यार करने वाली एक लड़की अब अपने डिजिटल प्रेमी से छुटकारा पाने के लिए पुलिस की शरण में पहुंच गई है। मामला तेघड़ा थाना क्षेत्र के बरौनी फ्लैग गांव का है। जहां कि दिनभर मोबाइल में व्यस्त रहने वाली एक युवती को फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हो गया। फेसबुक और वाट्स एप पर चैटिंग करते-करते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई तथा डिजिटल आशिक ने स्वजातीय बताकर प्रेम जाल में फंसी युवती को शादी की झांसा देकर मरने की नौटंकी करते हुए वीडियो कॉलिंग के माध्यम से युवती की अश्लील फोटो और वीडियो बना लिया।

दोनों के बीच रोज खूब लंबी बातें, चैटिंग और वीडियो कॉलिंग होती थी। उसके बाद अपने को कतरीसराय (नालंदा) सुखी-सम्पन्न परिवार का बताने वाले उस युवक ने दोस्ती की पवित्र रिश्ते को कलंकित करते हुए विगत करीब तीन वर्षों से युवती की मां सहित अन्य परिजनों को भी जल्दी शादी करने के लिए बार-बार फोन करने लगा। नालंदा के कतरीसराय में अपना पैतृक घर के अलावा कोलकाता और पटना में भी अपना घर, जमीन और कारोबार होने की बात बार-बार कह रहा था। डिजिटल आशिक द्वारा दी जा रही जानकारी तथा उसके प्रेम जाल में फंसी युवती के दबाव पर परिजन ने जब नालंदा जाकर आस-पास के लोगों से पता किया किया तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। उस डिजिटल आशिक का अपना कोई घर और कारोबार नहीं था। यह भी जानकारी मिली कि कतरीसराय में किराये के मकान में रहकर सोशल मीडिया पर युवती को झूठे प्रेम जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने का धंधा करता है।

धोखेबाज आशिक की सच्चाई जानकर प्रेम जाल में फंसी युवती ने उससे मोबाइल पर बातचीत और चैटिंग करना बंद कर दिया। इसके बाद तो साथ जीने मरने की कसम खाने वाले आशिक ने अपना रंग बदल लिया। युवती की मां एवं परिवार के अन्य सदस्यों को फोन एवं वीडियो काॅल कर शादी नहीं करने पर युवती का फोटो और वीडियो वायरल करने तथा आत्महत्या कर पूरे परिवार को झूठे मुकदमा में फंसाने की धमकी देने लगा। फेसबुकिया आशिक की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने कुछ दिनों पूर्व डिप्रेशन में आकर आत्महत्या करने की भी कोशिश किया। इससे परेशान होकर परिजनों के समझाने पर तेघड़ा थाना में लिखित शिकायत किया गया है। तेघड़ा थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि फेसबुकिया आशिक नालंदा के कतरीसराय निवासी सोनू चौरसिया के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले का अनुसंधान किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.