बड़ा हादसा: चित्रकूट में हाईवे किनारे बैठे आठ बारातियों को पिकअप ने रौंदा, छह की मौत और दो गंभीर घायल

0 292

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में भरतकूप क्षेत्र में शनिवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रौली कल्याणपुर में झांसी-मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-35 के किनारे बैठे आठ बरातियों को बेकाबू पिकअप ने कुचल दिया। पांच की मौके पर मौत हो गई है। जबकि तीन को जिला अस्पताल भेजा गया, जिसमें एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मुआवजा का आश्वासन देकर दो घंटे बाद जाम खुलवाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर मृतक के स्वजन को दो लाख एवं घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

रौली कल्याणपुर निवासी राजबहादुर रैदास के बहन की बरात शुक्रवार की रात बांदा जिला के जारी गांव से आई थी। सभी वैवाहिक कार्यक्रम रात में संपन्न हो चुके थे। सुबह तमाम बराती व जनाती झांसी-मीरजापुर हाईवे किनारे एक गुमटी के पास बैठे थे उसमें कुछ चाय पी रहे थे तो कुछ दातून मंजन कर रहे थे। सुबह लगभग साढ़े छह बजे बांदा की तरफ से टमाटर लाद पिकअप आई और आठ बरातियों को रौंदते हुए हाईवे किनारे बांस की पेड़ से टकरा गई। पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई।

हादसे में घायल बांदा जनपद के जारी निवासी 45 वर्षीय भगवान दास, बांदा के बड़ोखर निवासी 50 वर्षीय राम नारायण व 20 वर्षीय भानू को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिसमें भानू की मौत इलाज के दौरान हो गई। जबकि मौके पर मरने वालों की पहचान लड़की के बहनोई जारी निवासी नरेश पुत्र शिवरतन, खुरहंड़ा निवासी अरविंद पुत्र नथुवा, बैंड पार्टी के सदस्य जारी निवासी रामरुप पुत्र प्यारेलाल व छक्का पुत्र मातादीन और लड़की का चाचा के दामाद पहाड़ी थाना के कौहारी निवासी सोमदत्त पुत्र रौली प्रताप रुप में हुई है।

जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने बतााया कि घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रत्येक मृतक परिवार को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। एसपी अतुल शर्मा ने बताया कि चालक रोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको झपकी लग गई थी। जिसमें हादसा हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.