Chaina covid : शंघाई में कोरोना जांच के लिए भेजी सेना , 2.60 करोड़ लोगों का हो रहा कोरोना टेस्ट

0 546

Chaina covid  : चीन के प्रमुख व्यावसायिक शहर शंघाई में मानो कोरोना का कहर बम कि तरह लोगो पर फूटा हो । रविवार को यहां 8000 से उपर केस मिले है । चीन ने सोमवार से जांच का बड़ा अभियान छेड़ चला दिया है । जांच के लिए सेना के जवानों व डॉक्टरों को बड़ी संख्या में मैदान में उतार गये है शंघाई महानगर के 2.60 करोड़ लोगों की जांच का सबसे बड़ा मिशन चालू हुआ है ।

ये भी पढ़े Russia-Ukraine war highlights : लाश दफनाने के लिए खोदा गया 45 फीट लंबा गड्ढा, कीव में एक साथ मिले 410 लोगों के शव ,क्रेन में मौत का तांडव जारी है*

 

कई लोगों को तो सूर्योदय से पहले उठकर अपने आवासीय परिसरों में ही जांच के लिए कहा है । वहीं कई जांच केंद्रों पर लोग सुबह सुबह पजामे में ही पहुंचकर कतार में खड़े दिखे। चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के 2000 से ज्यादा चिकित्साकर्मियों को रविवार को शंघाई भेजा है , ताकि वहां कोरोना जांच में नागरिक प्रशासन की मदद मिले ।

ये भी पढ़े Bihar Assembly Election : बिहार विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए पहुंचे उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जियांग्सू, जेजियांग और बीजिंग समेत कई प्रांतों से भी डॉक्टरों व चिकित्साकर्मियों को वहां भेजा है । इस तरह करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों की टीम जांच अभियान में जुटी है।

ये भी पढ़े Chaitra Navratri 2022 : नवरात्री के तीसरे दिन करे ऐसे पूजा , बरसेगा धन

 

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.