Bihar Assembly Election : बिहार विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए पहुंचे उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन

0 277

Bihar Assembly Election : बिहार विधानसभा परिषद चुनाव के लिए आज 4 अप्रैल को वोटिंग हो रही है। स्थानीय निकाय की 24 सीटों के लिए वोटिंग होनी है। सुबह 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी। 7 अप्रैल को सभी 24 सीटों के नतीजे आएंगे, इन 24 सीटों के लिए कुल 187 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कुल 534 बूथों पर 1,34,106 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
सहरसा सह मधेपुरा सुपौल निर्वाचन क्षेत्र से सबसे ज्यादा 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है। भोजपुर सह बक्सर निर्वाचन क्षेत्र से सबसे कम 2 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। जिलों के प्रखंड मुख्यालयों में बनाए गए बूथों में तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। सभी 24 सीटों के लिए चुनावी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है।

मुख्य मुकाबला एनडीए बनाम आरजेडी लेफ्ट गठबंधन के बीच होगा….

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को ऑब्जर्वर के रुप में बहाल किया गया है। पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट एवं माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं। पीठासीन अधिकारियों में सुरक्षा बलों की विभिन्न कंपनियों को तैनात किया गया। मुख्य मुकाबला इंडिया बनाम आरजेडी लेफ्ट के बीच माना जा रहा है। एनडीए में बीजेपी 12, जेडीयू 11, आरएलजेपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।
23 सीटों पर आरजेडी और एक सीट पर सीपीआई लड़ रही है। आरजेडी से कांग्रेस का गठन नहीं हो पाया। कांग्रेस 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी सात और चिराग की पार्टी 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बिहार एमएलसी चुनाव में बीजेपी के नेता और मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी वोट दिया और कहा की पहली बार चुनाव में वोट दे रहा हूं, और एनडीए की हर जगह जीत होगी।

Also Read :-Sri lanka president: श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने विपक्ष से सरकार में शामिल होने को कहा

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.