Russia-Ukraine war highlights : लाश दफनाने के लिए खोदा गया 45 फीट लंबा गड्ढा, कीव में एक साथ मिले 410 लोगों के शव ,क्रेन में मौत का तांडव जारी है

0 486

Russia-Ukraine war highlights: रूस ने इस देश को इतने गहरे जख्म मिले है , जिन्हें याद कर आने वाली पीढ़ियां सिहर जाएगी । यूक्रेन के अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि कीव से लौटने से पहले रूसी सैनिकों ने यहां युद्ध अपराधों कई शक्ल दी है । वह अपने पीछे एक भयानक मंजर बना गये है । दरअसल, यूक्रेन राजधानी कीव में एक साथ 410 लोगों के शव मिले।

ये भी पढ़े . Rampur : यूपी में बुलडोजर की दहशत में अपराधी , अब अर्जी देकर खुद का मकान गिराने की अपील

इसमें से कईयों के हाथ बंधे हुए थे और उनके माथे पर गोली मारी गई। यूक्रेन से आई इस तस्वीर ने हर किसी को भय में डाल दिया है । इस बीच एक अमेरिकी कंपनी की ओर से कीव की कुछ सैटेलाइट तस्वीरें जारी की गई हैं। इसमें दावा किया गया है कि, इन लाशों को दफनाने के लिए कीव की एक चर्च में 45 फीट लंबा गड्ढा बनाया गया था ।

ये भी पढ़े Sri lanka president: श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने विपक्ष से सरकार में शामिल होने को कहा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर शव उन स्थानों पर मिले, जहां पर रूसी सैनिकों ने अपना का ठिकाना था । बताया जा रहा है कि, इसमें कई लोगों के हाथ बंधे हुए थे, कुछ के पांव तो कुछ के माथे पर गोली मारी गई थी। यू्क्रेनी अधिकारियों ने इन हत्याओं के लिए रूस को पूरी तरह से आरोपी घोषित किया गया है । वहीं राष्ट्रपति जेलेंस्की का कहना है कि यह नरसंहार का सबसे बड़ा सबूत है।

ये भी पढ़े Chaitra Navratri 2022 : नवरात्री के तीसरे दिन करे ऐसे पूजा , बरसेगा धन

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.