IND vs WI : ‘क्या यह कानूनी है? क्या इसकी अनुमति है?’: गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी से सवाल किया

0 343

IND vs WI : कोलकाता में IND vs WI के बीच पहले T20I के दौरान, सुनील गावस्कर ने एक दिलचस्प अवलोकन किया, जब वह कमेंट्री ड्यूटी पर थे.

कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले T20I के दौरान, सुनील गावस्कर ने कमेंट्री ड्यूटी पर रहते हुए एक दिलचस्प अवलोकन किया. भारत की पारी चल रही थी, छठे ओवर के अंत में, कैमरा वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर रोस्टन चेस की ओर मुड़ गया, जिसके हाथ में टेप लगा था. जबकि क्षेत्ररक्षण के दौरान क्षति को रोकने के लिए खिलाड़ी अपनी उंगलियों पर टेप लगाते हैं, यह कोई नई बात नहीं है, इस तथ्य से कि चेस ने पूरी तरह से अपनी बाईं हथेली पर टेप लगाया था, कुछ सवाल खड़े हुए, और गावस्कर ने इसे सभी के ध्यान में लाने के लिए जल्दी किया.

‘वो क्या है? क्या उसने दस्ताने पहने हैं? क्या यह कानूनी है, क्या इसकी अनुमति भी है? क्या यह एक पट्टी है? यह क्या है? आज क्रिकेट में हम अक्सर ऐसा देखते हैं. बहुत सारे क्षेत्ररक्षक आज इसे पहनते हैं. मैं इसे केवल उंगलियों के आधार पर रखना समझ सकता हूं … कोई वेबबिंग की रक्षा करना समझ सकता है लेकिन यह हथेली पर है, “गावस्कर ने हवा में कहा.

साथी कमेंटेटर और भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने इस मामले को तौला. “सुरक्षा के लिए एक अतिरिक्त बिट। जैसा कि आपने उल्लेख किया है, उंगली ठीक है लेकिन फिर कई बार पैडिंग का एक प्रकार होता है. न केवल एक पट्टी, बल्कि कभी-कभी मुलायम ऊतकों की रक्षा के लिए पैडिंग की एक परत होती है.”

दिलचस्प बात यह है कि पूरे समय चेस के पास टेप का काला टुकड़ा था. वास्तव में, गावस्कर के सामने आने से पहले, उन्होंने वास्तव में तब तक कुछ ओवर भी फेंके थे. हैरान गावस्कर ने सवाल किया कि क्या किसी की पूरी हथेली को ढंकना कानूनों के भीतर है, न कि उसके एक विशेष हिस्से को, भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि ऐसा करने से क्षेत्ररक्षक को पकड़ने में फायदा हो सकता है.

“कैच आने या गेंद आने पर यह आपको फायदा दे सकता है. यह बहुत नियमित हो गया है. बहुत सारे खिलाड़ी इसे पहनते हैं. पैडिंग या नो पैडिंग … यह नहीं होना चाहिए. जब ​​तक कि नियम नहीं बदले हैं, जिसमें मामला ठीक है. इतने सारे नियम परिवर्तन हैं कि कोई उनके चारों ओर अपना सिर घुमाने में विफल रहता है, “गावस्कर ने कहा.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.