भूकंप के जोरदार झटकों से हिला इंडोनेशिया का जावा द्वीप, रिक्टर स्केल पर 6.4 रही तीव्रता

0 43

जकार्ता : इंडोनेशिया का जावा द्वीप एक बार फिर भूकंप के जोरदार झटकों से हिल गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि शुक्रवार को इंडोनेशिया के जावा द्वीप के पास 6.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके राजधानी जकार्ता में महसूस किए गए और दूसरे शहर के निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप की गहराई लगभग आठ किलोमीटर (पांच मील) थी, और यह स्थानीय समय के अनुसार अपराह्न लगभग 3:52 बजे बवेन द्वीप के पास जावा द्वीप के उत्तरी तट पर आया।

अभी तक इस भूकंप में किसी तरह की क्षति होने या किसी के घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है। स्थानीय अधिकारियों द्वारा सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। बता दें कि भूकंप पूर्वी जावा प्रांत में अधिक तीव्रता से महसूस किया गया, जिसमें प्रमुख शहर सुरबाया भी शामिल है। एएफपी के पत्रकार यूलियानस आंद्रे ने कहा, “जब भूकंप आया तो मैं घर पर था। झटके ने हमें अस्थिर कर दिया। “मैं और मेरा परिवार घर से बाहर भागे और हमारे पड़ोसी भी बाहर निकले। जब हम बाहर थे तो झटका एक मिनट से अधिक समय तक चला।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.