IPL 2023: मुंबई इंडियंस में कौन लेगा पोलार्ड और हार्दिक की जगह? जानिए हरभजन का जवाब

0 68

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा। इसी बीच पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि आईपीएल (IPL) के 16वें संस्करण में मुम्बई इंडियंस की सफलता के लिए टिम डेविड और कैमरून ग्रीन को वो भूमिका निभानी होगी जो कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या निभाया करते थे। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा। पहले ही मैच में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के सामने युवा स्टार हार्दिक पांड्या होंगे।

टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा पांच बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम अभी बदलाव के दौर से गुजर रही है। उसका मध्यक्रम नया है। हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के जाने के बाद कीरोन पोलार्ड ने भी संन्यास ले लिया। फैंस के मन में हमेशा एक सवाल आता है कि हार्दिक और पोलार्ड की जगह इस टीम में कौन लेगा?
वहीं हार्दिक पांड्या 2022 सीजन के शुरू होने से पहले टीम से अलग हो गए थे। मुंबई इंडियंस ने उन्हें रीलीज कर दिया था। वह गुजरात टाइटंस के कप्तान बने।
उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात को पिछली बार चैंपियन भी बनाया। दूसरी ओर, पोलार्ड ने हाल ही में आईपीएल से संन्यास का एलान किया। मुंबई इंडियंस में लंबे समय तक खेलने वाले हरभजन सिंह ने दो नए खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं जो इन दो दिग्गजों की जगह ले सकते हैं।

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि अगर मुंबई को आगामी सीजन में सफलता हासिल करनी है तो टिम डेविड और कैमरून ग्रीन को कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की जगह लेनी होगी। हरभजन का मानना है टूर्नामेंट की सकारात्मक शुरुआत सफलता के लिए जरूरी है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि टिम डेविड और कैमरून ग्रीन सफल हो सकते हैं। यदि टिम डेविड वही कर सकते हैं जो पोलार्ड कर रहे थे और ग्रीन वह कर सकते हैं जो हार्दिक करते थे।” हरभजन ने कहा कि टिम डेविड और ग्रीन में क्षमता है, लेकिन आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें अगर आप पहले दिन से अच्छा प्रदर्शन करना शुरू करते हैं तो आपके लिए सीजन अच्छा रहता है। बाद में यह बहुत मुश्किल हो जाता है।” मुंबई इंडियंस की टीम पिछले सीजन में अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर थी। इस बार उसका पहला मुकाबला दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.