Jyotish Tips: सितंबर माह में जन्मे लोग मेहनती और दिल के साफ होते हैं, जानें खूबियां व कमियां

0 231

नई दिल्ली: किसी भी व्यक्ति के जन्मतिथि से उसके व्यक्तित्व व स्वभाव के साथ भविष्य का आकंलन किया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह से जातक की राशि से उसके भविष्यफल की गणना की जाती है, ठीक उसी तरह से अंक ज्योतिष में जन्मतिथि के जरिए व्यक्ति के बारे में जानकारी हासिल की जाती है। सितंबर माह की शुरुआत हो चुकी है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार, सितंबर नौवां महीना होता है। इस महीने को मंगल ग्रह का महीना माना गया है। मान्यता है कि सितंबर महीने में जन्मे लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव ज्यादा होता है। जिसके कारण ये लोग साहसी व पराक्रमी होते हैं। जानें सितंबर माह में जन्मे लोगों का स्वभाव व व्यक्तित्व-

17 सितंबर के बाद इन राशि वालों को होगा धन लाभ, इन जातकों के जीवन में आएंगी मुश्किलें
मेहनती व ईमानदार- सितंबर माह में जन्मे लोग मेहनती व ईमानदार होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये अपनी मेहनत के बल पर करियर में सफल मुकाम हासिल करते हैं। इन्हें किसी भी समस्या का हल जल्दी मिल जाता है।

दिल के होते हैं साफ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सितंबर महीने में जन्मे लोगों का दिल कोमल होता है। ये इमोशनल होते हैं। ये दूसरों के सामने खुद को मजबूत दिखाने की कोशिश करते हैं।

कैसी होती है लव लाइफ
इन जातकों का वैवाहिक जीवन सुखद होता है। इन्हें पार्टनर का पूरा साथ मिलता है। हालांकि अपने स्वभाव व आदतों के कारण कई बार इन्हें लव लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

किस क्षेत्र में होते हैं सफल
सितंबर माह में जन्मे लोग अपने काम को बेहतरीन तरीके से करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सितंबर महीने में जन्मे लोग अच्छे साइंटिस्ट, शिक्षक, सलाहकार व राजनीतिज्ञ बन सकते हैं।

सितंबर में जन्मे लोगों में कमियां
सितंबर महीने में जन्मे लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव होने के कारण गुस्सा जल्दी आता है। ये अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते हैं। कहते हैं कि इन्हें एक बार गुस्सा आ जाए तो इन्हें कंट्रोल करना मुश्किल होता है। ये रिश्ते में किसी भी तरह का धोखा बर्दाश्त नहीं करते हैं। ये दूसरों का दखल अपने जीवन में पसंद नहीं करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.