Jyotish tips: घर में रखी ये चीजें जीवन तबाह करने के साथ सुख-समृद्धि में बनती हैं सबसे बड़ी रुकावट!

0 261

Vastu Tips: ऐसा बहुत बार होता है जब अक्सर लोग किसी नए घर में शिफ्ट होने से पहले या अपने ही बनाए हुए घर में प्रवेश करने से पहले उसके वास्तु के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश करते हैं। बहुत से लोग तो ऐसे भी होते हैं जो अपने घर की सेटिंग और साज सज्जा करने से पहले भी वास्तु दोषों को ध्यान में रखते हुए चलते हैं। लेकिन इन सब बातों को ध्यान में रखने के बावजूद भी हम अक्सर ही बड़ी गलतियां कर जाते हैं। हमारे घरों में बहुत बार ऐसी चीज़ें मौजूद होती हैं जो वास्तु के खिलाफ जाती हैं लेकिन हमारा खुद का ध्यान कभी इस चीज़ की तरफ नहीं जा पाता। आइए जानते हैं कौन सी ऐसी चीज़ें हैं और कैसे करती हैं ये आपके वास्तु पर असर…

1.महाभारत की तस्वीर
अगर आपके घर में महाभारत की कोई तस्वीर रखी है तो यह आपके घर और परिवार के लिए बेहद अशुभ है। इसे घर में रखने से लड़ाई झगडे और बहुत सी अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

2. ताजमहल
आपके घर के किसी भी कोने में ताजमहल का स्टेच्यू या फिर इसकी कोई तस्वीर पड़ी है तो इसे जल्द ही हटा दें क्योंकि यह दिखने में तो शायद बहुत ही खूबसूरत हो लेकिन ध्यान रहे की यह एक मकबरा है और इसे घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

3. उलझे हुए तार
अगर आपके घर में कोई भी ऐसी वायर, केबल या लैपटॉप और फोन के चार्जर पड़े हुए हैं जो उलझे हुए हैं तो इसे जल्द से जल्द ठीक कर लें। कहा जाता है कि ऐसे तारों को घर में रखने से रिश्तों और लोगों में भी उलझने पड़नी शुरू हो जाती हैं।

4. रुका हुआ पानी
अगर आपके घर में कोई ऐसी जगह है जहां पर पानी अक्सर रुक जाया करता है तो आप जल्द ही इसकी मरम्मत करवा लें क्योंकि ऐसा होने से आपके जीवन में रूकावटें पैदा हो सकती हैं और आपको सफलता भी रुक सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.