Happy Birthday Kangana Ranaut : ड्रग एडिक्ट रह चुकी है कंगना, आखिर कैसे एडल्‍ट फिल्‍म का हिस्सा बनने से बच गई कंगना रनौत?

0 551

Happy Birthday Kangana Ranaut : अक्सर विवादों में रहने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का आज का दिन बेहद खास है।आज यानी 23 मार्च को कंगना अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं(Kangana Ranaut Birthday)। एक्ट्रेस ने अबतक कई नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। ये बात सभी जानते हैं कि कंगना एक तरफ बॉवीवुड में अपने दम पर राज करती हैं तो वहीं दूसरी ओर कंगना हमेशा अपने बेवाक बयानों को लेकर खबरों में छाई रहती हैं। अक्सर कंगना को लेकर कुछ न कुछ विवाद सामने आते रहते हैं।

कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मंडी जिले के सूरजपुर में एक राजपूत परिवार में हुआ था(Kangana Ranaut Birthday)। कंगना ने फिल्म ‘गैंगस्टर’ से बॉलीवुड में कदम रखा। 2006 में रिलीज हुई ये फिल्म में कंगना के साथ इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा भी थे। इस फिल्म में अपनी शानदार अभिनय से उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई और कंगना को फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री डेब्यू के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

Also Read: Bank Holidays In April 2022 : नव वित्तीय वर्ष के पहले महीने 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा ले ये जरुरी काम

‘क्वीन’ के बाद ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ से मचाया धमाल

फिल्म ‘क्वीन’ ने कंगना को नई उड़ान भरने का मौका दे दिया। फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों के साथ साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा। इसके बाद ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ फिल्म में कंगना के डबल रोल ने धमाल ही मचा दिया। इन फिल्म से कंगना ने इस बात पर मुहर लगा दी कि, एक्टिंग में उनका कोई मुकाबला नहीं। इस फिल्म के बाद कंगना ने क्रिस-3, ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ ने उन्हें सुपर स्टार बना दिया।

जीत चुकी हैं चार नेशनल अवार्ड

कंगना रनौत बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में तीन नेशनल अवार्ड जीत चुकी हैं। कंगना ने सबसे पहले साल 2008 में आई फिल्म ‘फैशन’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड जीता। फिर साल 2014 में आई फिल्म ‘क्वीन’ में दमदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था। इसके अगले साल यानी 2015 में उन्होंने ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला।

कंगना का खुलासा

कंगना ने एक बार खुद ये खुलासा किया था कि वह ड्रग एडिक्ट रह चुकी है। कंगना ने कहा था, मैं जब 15 – 16 साल की थी तब मैं घर से भाग गई थी और मुझे लगा कि मैं सभी सितारों को अपनी मुट्ठी में कर लूंगी। घर छोड़ने के बाद मैं ड्रग एडिक्ट हो गई थीं। कंगना ने खुद बताया था कि, जैसे ही वो घर से भागी तब 1.5-2 साल में फिल्म स्टार थी और साथ ही ड्रग एडिक्ट भी। उनकी लाइफ में बहुत कांड चल रहे थे। वो ऐसे लोगों के हाथ फंस गई थी जहां से वो निकल ही नहीं सकती थी। सिर्फ मौत ही उनको वहां से बाहर निकाल सकती थी। उस वक़्त वो नाबालिग थी।

रिपोर्ट- कोमल कशिश

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.