शाहीन बाग दादी के ट्वीट पर कंगना को बठिंडा कोर्ट में पेश होने को कहा

0 217

Kangna Ranaut  बठिंडा की एक अदालत ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत को मोहिंदर कौर द्वारा दायर मानहानि मामले में 19 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा, जिसे अभिनेत्री ने ट्विटर पर “शाहीन बाग दादी” के रूप में गलत पहचाना था।

मोहिंदर के वकील रघबीर सिंह बेहनीवाल ने कहा कि अदालत ने कंगना को 19 अप्रैल को पेश होने के लिए समन जारी किया है। उन्होंने कहा कि कंगना के खिलाफ शिकायत जनवरी, 2021 में दर्ज की गई थी।

अपनी शिकायत में, मोहिंदर ने कहा था कि कंगना ने एक महिला के साथ तुलना करके एक ट्वीट में उनके खिलाफ “झूठे आरोप और टिप्पणी” की, यह कहते हुए कि वह वही “दादी” थीं जो शाहीन बाग विरोध का हिस्सा थीं।

मोहिंदर ने शिकायत में आरोप लगाया था, “ऐसी टिप्पणियों का इस्तेमाल करके कंगना ने मेरी प्रतिष्ठा और प्रतिष्ठा को कम किया है।” वह पंजाब के बठिंडा के बहादुरगढ़ जंडियन गांव की रहने वाली हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री ने कौर को बिलकिस बानो के रूप में गलत तरीके से पहचाना था, जो कि शाहीन बाग के दिल्ली पड़ोस में 2019 में सीएए के विरोध प्रदर्शनों के दौरान सुर्खियों में थीं।

Kangna Ranaut ने एक ट्वीट साझा करते हुए आरोप लगाया था कि ‘शाहीन बाग दादी’ भी राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न सीमा बिंदुओं पर नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों के आंदोलन में शामिल हो गई।

उन्होंने बिलकिस बानो सहित दो बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों के साथ पोस्ट को रीट्वीट किया था और लिखा था कि टाइम मैगज़ीन में छपी “वही दादी” “100 रुपये में उपलब्ध थी”। बाद में, ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा इंगित किए जाने के बाद अभिनेता ने ट्वीट को हटा दिया। कि दोनों महिलाएं अलग थीं।

कंगना को आखिरी बार पर्दे पर राजनीतिक बायोपिक थलाइवी में देखा गया था, जो पिछले साल रिलीज़ हुई थी। वह इस साल दो फिल्मों- धाकड़ और तेजस में नजर आने वाली हैं। इसके अतिरिक्त, अभिनेता आगामी रियलिटी शो लॉक अप की भी मेजबानी कर रहा है, जो 27 फरवरी से एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीमिंग शुरू करेगा।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.