Kia Carens:असंतुष्ट Kia Carens के मालिक ने दूसरों को कार न खरीदने की चेतावनी दी , घटना इटंरनेट पर हुई वायरल

0 609

Disgruntled Kia Carens Owner Warns Others To Not Buy The Car : असंतुष्ट ग्राहक वास्तव में दूरी तय कर सकते हैं। पेश है Kia Carens का ओनर शो गाड़ी के पिछले हिस्से में लगे बैनर के साथ अपनी कार को घुमा रहा है. यह अन्य लोगों से किआ कार नहीं खरीदने के लिए कहता है।
यह घटना इंटरनेट पर वायरल हो गई है लेकिन इस कदम के पीछे का कारण अज्ञात है। कार का मालिक एक बैनर के साथ गाड़ी चला रहा है जो कहता है कि “जो लोग किआ कार खरीदना चाहते हैं, उन्हें सतर्क रहना चाहिए, मैंने किआ कचरा 19 लाख रुपये में खरीदा है।” उन्होंने सबसे नीचे फोन नंबर भी शेयर किया है।
ग्राहक ने केरेन्स एमपीवी को हरियाणा के गुरुग्राम में किआ के मुख्यालय के आसपास चलाया। उन्होंने किआ अधिकारियों की नजरों को पकड़ने की उम्मीद की। ग्राहक ने कार से नाखुश होने का सही कारण साझा नहीं किया।

7-सीटर MPV इस साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में आई थी। हालांकि, बड़े पैमाने पर उत्पादन सीमाओं के कारण, कई ग्राहकों ने एमपीवी पर हाथ रखने से पहले महीनों तक इंतजार किया। वास्तव में, कई ग्राहकों ने बुकिंग रद्द भी कर दी और उत्पादन प्रतिबंधों के कारण कम प्रतीक्षा अवधि वाले अन्य वाहनों को चुना।

टोयोटा अर्बन क्रूजर के एक मालिक ने कुछ इसी अंदाज में जुलूस निकाला। हालांकि, कई अन्य मालिक हैं जो विभिन्न निर्माताओं की सेवाओं से नाखुश हैं और अतीत में इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए हैं।

अतीत में, हमने फोर्ड एंडेवर, स्कोडा ऑक्टेविया, एमजी हेक्टर और कई अन्य वाहनों को इसी तरह की स्थिति में देखा है। यहां तक ​​कि हाई-एंड लग्जरी कार निर्माता भी दुखी ग्राहकों से नहीं बचते हैं। एक घटना में, एक बीएमडब्ल्यू एक्स1 के निराश मालिक ने अपनी कार को कूड़ा बीनने वाले की तरह काम कर दिया।

वास्तव में, यहां तक ​​कि एक Mercedes-Benz E-Class और एक Jaguar XF को भी ऐसी ही स्थितियों का सामना करना पड़ा, जहां मालिकों ने विरोध करने के लिए गधों की मदद से वाहनों को खींच लिया। यहां तक ​​कि अत्यधिक विश्वसनीय टोयोटा ब्रांड भी मालिकों के दंश से बच नहीं सका और यह भी इसी तरह की परेड का हिस्सा बन गया जब मालिक ने अपने टोयोटा लैंड क्रूजर को गधों द्वारा खींच लिया।

भारत में उपभोक्ताओं को खराब उत्पादों से बचाने के लिए कोई कानून नहीं है। जबकि उपभोक्ता अदालतें हैं जहां एक ग्राहक शिकायत कर सकता है लेकिन ऐसा कोई कानून नहीं है जो निर्माता को एक नए के साथ नींबू वाहन का आदान-प्रदान करने का निर्देश देता है। विकसित देशों में ऐसे कानून आम हैं। ऐसे कानूनों के अनुसार, कोई भी उपकरण, कार, ट्रक या मोटरसाइकिल जो खराब पाया जाता है, उसे तुरंत बदला जाना चाहिए, या ग्राहक को मुआवजा दिया जाना चाहिए।

भारत में ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा है जो अपने द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पादों से बहुत खुश नहीं हैं। वादा की गई गुणवत्ता या प्रदर्शन कई सामानों द्वारा वितरित नहीं किया जाता है। जबकि कुछ उपभोक्ता कानून भारत में ग्राहकों की रक्षा करते हैं, मुकदमेबाजी में अक्सर सालों लग जाते हैं। नियमों का एक नया सेट या उपभोक्ता संरक्षण कानून का एक सरल रूप ग्राहकों को अधिक खुश करेगा और निर्माताओं और ग्राहकों के बीच विश्वास पैदा करेगा।

ये भी पढ़ें –  Weather Alert: मौसम के बदलाव से एक बार फिर चढ़ा तापमान, आंधी-बारिश की बढ़ी संभावना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.