जानिए अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड गए हैं राजू श्रीवास्तव, परिवार में है कितने सदस्य

0 168

नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज निधन हो गया। उनके निधन से बॉलीबुड सहित समाज के हर क्षेत्र में शोक का माहौल है। राजू श्रीवास्तव को लोग गजोधर के नाम से भी जानते थे। उन्होने एक भारतीय कॉमेडीयन, अभिनेता और राजनीतिज्ञ के तौर पर अपनी पहचान बनाई। राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, बलाई काका के नाम से जाने जाने वाले कवि थे। एक अच्छे मिमिक होने के कारण राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे। उन्होंने कड़ी मेहनत की और आज उन्हें देश के सर्वश्रेष्ठ कॉमेडीयंस में शामिल किया जाता हैं।

राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति ( Raju Srivastava’s property )
राजू श्रीवास्तव टीवी के कई कॉमेडी शो के साथ ही कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे और इंडस्ट्री से खूब कमाई की. एक वेबसाईट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 1 से 3 मिलियन डॉलर हैं। अभिनेता के पास एक इनोवा गाड़ी भी हैं। राजू की कमाई का मुख्य स्रोत्र बतौर कॉमेडियन टीवी और फिल्मों से आया। इसके अलावा वह वर्ल्ड टूर कॉमेडी शो, अवार्ड होस्ट और विज्ञापनों के जरिए भी कमाई करते थे।

श्रीवास्तव ने भारत और विदेशों में स्टेज शो में परफॉर्म किया है। उन्होंने ऑडियो कैसेट और वीडियो सीडी की एक सीरीज भी लॉन्च की. राजू सबसे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने के बाद सुर्खि़यों में आए थे। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म मैंने प्यार किया, बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा जैसी विभिन्न फिल्मों में छोटी भूमिकाएँ निभाईं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म आमदनी अठन्नी खरचा रुपैया’ में एक अभिनेता और कॉमेडी अभिनेता के रूप में काम किया। राजू श्रीवास्तव टीवी रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 3 का भी हिस्सा रहे, जिसके बाद उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था।

राजू श्रीवास्तव का परिवार ( Raju Srivastava’s family )

राजू श्रीवास्तव ने 1 जुलाई 1993 को लखनऊ की शिखा से शादी की। उनके दो बच्चे हैं। बेटी का नाम अंतरा और बेटे का नाम आयुष्मान हैं। 2010 में, श्रीवास्तव को पाकिस्तान से धमकी भरे फोन आए और चेतावनी दी गई कि वह अपने शो के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान पर मजाक न करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.