पंजाब कैबिनेट का विस्तार, जानिए किसे मिला कौन सा पद

0 382

चंडीगढ़। पंजाब में भगवंत मान कैबिनेट का विस्तार किया गया है। सोमवार को यहां पांच नए मंत्रियों ने शपथ ली। आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद पंजाब में यह पहला कैबिनेट विस्तार है। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सुनाम विधायक अमन अरोड़ा, अमृतसर दक्षिण इंद्रबीर सिंह निज्जर, फौजा सिंह सारारी, चेतिन सिंह जौरामाजरा और अनमोल गगन (अमूल्य आकाश) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन राजभवन के सभागार में किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। संविधान के मुताबिक पंजाब में मुख्यमंत्री के लिए कुल 18 मंत्री हो सकते हैं। कैबिनेट में पांच नए सदस्यों के शामिल होने से यहां कुल मंत्रियों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। यानी अब भी तीन मंत्रियों के लिए जगह है।

सुनाम से विधायक अरोड़ा दो बार विधानसभा जा चुके हैं। उनके अलावा अन्य पहली बार विधायक बने हैं। इन सभी ने पंजाबी भाषा में शपथ ली। इन पांच मंत्रियों में से चार मालवा क्षेत्र से और एक माझा क्षेत्र से है। बता दें कि पिछले हफ्ते भगवंत मान अरविंद केजरीवाल से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के दौरान उन्होंने कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा की थी. इस दौरान संभावित मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.