बकरीद पर गाय की कुर्बानी न करें, इस मुस्लिम नेता ने की अपील

0 311

असम। असम के नेता और जमीयत उलेमा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से बकरीद पर गाय की कुर्बानी न करने की अपील की है. अजमल ने कहा कि हिंदू समुदाय गाय की पूजा करता है और मां के समान व्यवहार करता है। बदरुद्दीन अजमल ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा, ‘भारत विभिन्न धर्मों के लोगों का देश है। इस देश में अधिकांश लोग सनातनी हैं। हिंदू समुदाय के लोग गाय की पूजा करते हैं। ज्यादातर लोग गाय को मां मानते हैं। गाय से हिंदू समाज के लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। इसलिए उसकी बलि देने से बचें।

उन्होंने कहा कि कुर्बानी देना काबिल मुसलमानों की जिम्मेदारी है। इसमें ऊंट, बकरी और भेड़ शामिल हो सकते हैं। अपनी अपील के दौरान ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि 2008 में देवबंद ने भी इसी तरह की अपील की थी. हिंदू समुदाय को चोट नहीं पहुंची है। ऐसे में किसी भी विवाद से बचने के लिए बदरुद्दीन अजमल की अपील अहम हो जाती है.

बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के पास असम विधानसभा में कुल 13 विधायक हैं और इसे मुख्य विपक्षी दल माना जाता है। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को खासतौर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से जोड़कर देखा गया है। हालांकि, भाजपा अजमल पर हमला करती रही है और उन पर बांग्लादेशियों को बसने में मदद करने का आरोप लगाती रही है। बदरुद्दीन अजमल मुस्लिम बहुल असम के धुबरी से लोकसभा सांसद भी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.