Lakhimpur: लखीमपुर मामले में गवाह किसान नेता को यूपी में मारी गोली

0 292

लखीमपुर (Lakhimpur) खीरी हिंसा मामले के गवाह भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता दिलबाग सिंह पर जिले में दो अज्ञात लोगों ने कथित रूप से हमला किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।
हमला मंगलवार की रात उस वक्त हुआ जब बीकेयू (टिकैत) जिलाध्यक्ष अपनी एसयूवी से गोला कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज-मुदा मार्ग से घर लौट रहे थे. हालांकि, श्री सिंह को हमले में कोई चोट नहीं आई।

सिंह 3 अक्टूबर, 2021 की तिकुनिया हिंसा के गवाहों में शामिल हैं, जिसमें चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। घटना के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है.

फोन पर पीटीआई से बात करते हुए, बीकेयू नेता ने कहा कि निशानेबाजों ने उनकी एसयूवी का एक टायर पंचर कर दिया, जिसके कारण उन्हें वाहन रोकना पड़ा।

उन्होंने कहा, “उन्होंने एसयूवी के गेट और खिड़कियां खोलने का प्रयास किया। असफल होने पर, उन्होंने ड्राइवर साइड की खिड़की के शीशे पर दो गोलियां चलाईं।”

सिंह ने कहा कि वह एसयूवी चला रहे थे और अकेले थे।

उन्होंने कहा कि हमलावरों की मंशा को भांपते हुए उन्होंने ड्राइवर की सीट को मोड़ दिया और फर्श की ओर झुक गए। चूंकि वाहनों की खिड़कियों पर डार्क फिल्म लगी हुई थी, इसलिए हमलावर एसयूवी में बीकेयू नेता की स्थिति तय नहीं कर सके और अपनी बाइक लेकर भाग गए।

सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने आधिकारिक बंदूकधारी (जिला प्रशासन द्वारा उन्हें प्रदान किया गया) को अपने बेटे की अचानक बीमारी के कारण छुट्टी पर भेज दिया था।

हमले के तुरंत बाद उन्होंने गोला कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में बीकेयू-टिकैट के प्रवक्ता राकेश टिकैत को भी सूचित किया था (Lakhimpur)

इस बीच, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दिलबाग सिंह की शिकायत पर आईपीसी की उचित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

उन्होंने कहा कि वाहन और अपराध स्थल की जांच और सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक टीमों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हमलावरों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

एएसपी ने कहा कि बीकेयू-टिकैत जिलाध्यक्ष ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचित किए बिना अपने बंदूकधारी को छुट्टी पर भेज दिया.

उन्होंने कहा, “अगर उसके बंदूकधारी को छुट्टी की बात हमें बताई जाती, तो हम उसे वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में एक और बंदूकधारी प्रदान करते,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें:Share Market:कल रात शेयर बाजार में तीन दिन की तेजी पर ब्रेक, सेंसेक्स 350 अंक से ज्यादा टूटा, निफ्टी में भी भारी गिरावट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.