Lucknow News: जन्मदिन से चार दिन पहले खराब सड़क ने ले ली मासूम की जान

0 300

लखनऊ : वजीरगंज हैदर मिर्जा रोड पर शनिवार की देर रात गड्ढों से भरी उबड़-खाबड़ सड़क और ई-रिक्शा चालक की अफरा-तफरी ने मासूम अब्दुल अहद के जन्मदिन से चार दिन पहले ही उसकी जान ले ली. हादसे में बच्चे के माता-पिता भी घायल हो गए। दोनों बच्चे के बर्थडे की खरीदारी कर ई-रिक्शा से लौट रहे थे। इसी दौरान घर के पास सड़क के गड्ढे में पहिया फंस जाने से ई-रिक्शा पलट गया और कुचले जाने से मासूम की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि बैटरी बचाने के लिए ड्राइवर ने हैडलाइट भी नहीं जलाई। हादसे के बाद चालक फरार हो गया। गुस्साए लोगों ने उनका रिक्शा अपने कब्जे में ले लिया। आपको बता दें, खराब सड़क और ई-रिक्शा चालकों की अफरातफरी ने एक हफ्ते में एक और बच्चे की जान ले ली. पांच दिन पहले येहियागंज में एक ई-रिक्शा के पलट जाने से 10 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। हादसे के बाद चालक ई-रिक्शा छोड़कर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक हैदर मिर्जा रोड स्थित हुसैनी अपार्टमेंट में रहने वाला रिजवान एक निजी कंपनी में कर्मचारी है। शनिवार की रात वह पत्नी सबा और मासूम बेटे अब्दुल अहद का जन्मदिन मनाने के लिए शॉपिंग करने गया था।

देर रात ई-रिक्शा से लौट रहे थे। रिजवान ने बताया कि घर के पास उबड़-खाबड़ सड़क है। ई-रिक्शा चालक ने हेडलाइट भी नहीं जलाई थी। इसी दौरान ई-रिक्शा का पहिया सड़क के गड्ढे में जा गिरा। जिससे वह पलट गया। मासूम बेटे समेत वह और पत्नी दब गए। चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़ पड़े। उन्होंने आनन-फानन में ई-रिक्शा के नीचे दबे तीन लोगों को बचाया और बलरामपुर अस्पताल ले आए। जहां डॉक्टरों ने अब्दुल अहद को मृत घोषित कर दिया। जबकि रिजवान और उनकी पत्नी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

रिजवान के मुताबिक 29 जुलाई को बेटे का जन्मदिन था। वह उसी की तैयारी कर रहा था और खरीदारी कर लौट रहा था। अब्दुल अहद उनका इकलौता पुत्र था। दोपहर में बच्चे का अंतिम संस्कार किया गया। सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक रविदास मेहरोत्रा ​​पहुंचे। उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी। इंस्पेक्टर वजीरगंज ने बताया कि हादसा उनके संज्ञान में है. अभी तक बच्चे के परिजनों ने कोई शिकायत नहीं की है। शिकायत मिलने पर मामला दर्ज किया जाएगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.