Chattisgarh Girl Death :मजबूर बाप ने बेटी के शव को 10 किलोमीटर तक कंधे पर लेकर जाना पड़ा, छत्तीसगढ़ सरकार ने लापरवाही को जांच का आदेश दिया

0 446

छत्तीसगढ़ :  सरकारी हॉस्पिटल पर अक्सर सवाल उठते रहे है , लेकिन कभी – कभी लापरवाही इंसानियत को शर्मशार कर देती है।छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में अपनी सात वर्षीय बेटी के शव को कंधों पर उठाए एक व्यक्ति का एक वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसमे एक पिता अपनी बेटी के मृत शरीर को गोद में उठाए रोड पर चल रहा है। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने जांच के आदेश दिए।

हॉस्पिटल के अधिकारी के अनुसार जिले के लखनपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार की सुबह बच्ची की मौत हो गई और शव के सही जगह पहुंचने से पहले ही उसके पिता पहले ही शव को बिना बताए ले गए

उन्होंने बताया कि अमदला गांव के रहने वाले ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी सुरेखा को तड़के लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए थे.

डॉ विनोद भार्गव ने कहा, “लड़की का ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम था, लगभग 60। उसके माता-पिता के अनुसार वह पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थी। आवश्यक उपचार शुरू किया गया था, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और सुबह करीब साढ़े सात बजे उसकी मौत हो गई।” , ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आरएमए) स्वास्थ्य केंद्र में तैनात हैं।

उन्होंने कहा, “हमने परिवार के सदस्यों से कहा कि शव जल्द ही आ जाएगा। यह सुबह करीब 9:20 बजे आया, लेकिन तब तक वे शव लेकर निकल चुके थे।”

वीडियो में शख्स को कंधे पर शव ले जाते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने घर पहुंचने के लिए करीब 10 किमी की दूरी पैदल तय की।
वीडियो को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, जो जिले के मुख्यालय अंबिकापुर में थे, ने शुक्रवार को जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मामले की जांच करने और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

स्वाथ्य मंत्री ने कहा मैने वीडियो देखा।  मैंने उनसे कहा है कि जो वहां तैनात हैं, लेकिन अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए

मंत्री ने कहा, “ड्यूटी पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को यह परेशान करने वाला था। मैंने सीएमएचओ से मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई करने को कहा है।परिवार को वाहन का इंतजार करने के लिए राजी करना चाहिए था। उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि ऐसी चीजें न हों।”

Also Read : Thyroid : थायराइड से निजात पाने के लिए करें तुलसी के पत्तों का सेवन……

रिपोर्ट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.