CSK vs KKR : आज से शुरू हो रहा है IPL 2022, पहला मुकाबला CSK VS KKR…

0 449

CSK vs KKR : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 आज से शुरू हो रहा है। आज वानखेडे स्टेडियम में सुपर डिफेंडिंग चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होगी। आपको बता दें कि, वानखेड़े स्टेडियम की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन स्टेडियमो में होती है। और मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान भी हैं। यहां की पिच बल्लेबाजों को बेहद पसंद आती है और यही एक बड़ा कारण है कि आईपीएल के दौरान देखने को मिलते हैं।

आइए जानते हैं चेन्नई और कोलकाता के बीच ओपनिंग मुकाबले से पहले वानखेड़े पिच का मिजाज…..

आपको बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम अपने सुपर-फास्ट आउटफील्ड के चलते हाईस्कोरिंग मैच के लिए जाना जाता है। वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम है, जो आईपीएल 2015 में मुंबई के खिलाफ बनाया गया था। वहीं, यहां सब से कम स्कोर बनाने वाली टीम का रिकॉर्ड कोलकाता के नाम है।

अब जानते हैं, वानखेड़े स्टेडियम की पिच कैसी है?

वानखेड़े स्टेडियम की लाल पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों को काफी पसंद आती हैं और यहां की छोटी बाउंड्री बल्लेबाजों का काम और भी आसान कर देती है। यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का आईपीएल में औसत स्कोर 180 रन का रहा है। बड़ी बात यह है कि वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतना बहुत जरूरी होता है क्योंकि यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ज्यादा सफलता मिलती है।

वानखेड़े स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर – 253/1RCB vs MI

सबसे कम स्कोर – कोलकाता 67 रन पर ऑल आउट

सबसे ज्यादा रन – रोहित शर्मा (1733)

सबसे ज्यादा विकेट – लसिथ मलिंगा (68)

सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर – एबी डी विलियर्स (133)

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी – हरभजन सिंह (5/18)

Also Read :- IPL 2022 schedule list: 65 दिन में खेले जाएंगे आईपीएल के 74 मुकाबलें, जानें सभी टीमों का शेड्यूल

रिर्पोट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.