तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में कई नक्सली ढेर

0 241

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा (Telangana-Chhattisgarh border )पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई (Encounter) . मुठभेड़ में अब तक कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि जवानों ने अबतक 6 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. वहीं मौक़े से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं.

यह ऑपरेशन तेलंगाना के कोत्तागुड़म एसपी सुनील दत्त ( Kothagudem SP Sunil Dutt) के नेतृत्व में चलाया गया था. वहीं मौक़े पर लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी है. एसपी सुनील दत्त ने बताया कि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र किस्ताराम पीएस (Kistaram PS) सीमा के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए हैं.

दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मुठभेड़ की पुष्टी की थी. उन्होंने मीडिया को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के तहत गोंडेरास गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मलांगेर एरिया कमेटी की सदस्य हिड़मे कोहरामे और चेतना नाट्य मंडली की प्रभारी पोज्जा को मार गिराया है. पल्लव ने बताया कि नक्सली कोहरामे के सर पर 5 लाख रुपए और पोज्जा के सर पर 1 लाख रुपए का इनाम है.

हाल ही में बलरामपुर जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम किया था. सामरी थाना के चुनचुना और पुनदाग इलाके से पुलिस ने 7 आईईडी बरामद किए. नक्सलियों ने बंदरचुआ मार्ग पर यह आईईडी लगाया था. सीआरपीएफ टीम को सूचना मिली की भुताही मोड़ रोड में एक किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों की तरफ से आईईडी प्लांट किए गए हैं. इस सचूना पर सीआरपीएफ की टीम मौके पर गई. सर्चिंग करने पर पहले तीन आईईडी मिली फिर उसके बाद उस इलाके में और सर्चिंग की गई तो 4 आईईडी और मिली.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.