Masoom Sawaal Poster Controversy: मासूम सवाल के पोस्टर में सैनिटरी पैड पर कृष्ण की फोटो देख भड़के लोग।

0 334

Masoom Sawaal Poster Controversy: बॉलीवुड की फिल्मों से मानो विवादों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। एक विवाद खत्म होता नहीं की दूसरा शुरू हो जाता है। इन्ही विवादों में घिरी है फिल्म ‘मासूम सवाल’ (Masoom Sawal)। अभी हाल ही में डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर विवाद के बाद अब फिल्म ‘मासूम सवाल’ के पोस्टर को लेकर बवाल मच गया है। दरअसल, 17 जुलाई को एक फ्रिंज फिल्म ‘मासूम सवाल’ के पोस्टर्स रिलीज़ किए थे। इनमे से एक पोस्टर में सैनिटरी पैड पर भगवान कृष्ण की फोटो बनी हुई है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल चालू हो गया। यूजर्स ने फिल्म के डायरेक्टर और स्टार कास्ट पर धार्मिक भावनाएं आहत पहुंचाने का आरोप लगाया है। आपको बता दें की यह फिल्म 1 दिन बाद यानि की 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

क्या है विवाद ?
पोस्टर पर बढ़े विवाद (Masoom Sawaal Poster Controversy) के बाद फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय (Santosh Upadhyay) और एक्ट्रेस एकावली खन्ना (Ekavali Khanna) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। जिसमें उन्होंने साफ़ कहा है कि इस फिल्म से मेकर्स ने किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। फिल्म में वकील की भूमिका निभानी वाली एक्ट्रेस एकावली खन्ना, ने इस विवाद पर अपनी टिपण्णी दी है। उन्होंने कहा, “सबसे पहले, मुझे पोस्टर को मिले किसी भी रिएक्शन के बारे में पता नहीं है, लेकिन अगर ऐसा है तो मैं बस इतना कह सकती हूं कि मेकर्स का किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है।” एक्ट्रेस आगे बताती है, “इस फिल्म का एकमात्र उद्देश्य टेबू को तोड़ना और नरेटिव को बदलना है। इस पीढ़ी में अंधविश्वासों और कुरीतियों के लिए कोई जगह नहीं है, जो महिलाओं पर अनावश्यक रूप से थोपी जाती हैं।”

क्या है फिल्म का मक़सद ?
सेनेटरी नैपकिन पर एक हिंदू भगवान की फोटो होने से कई लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंची है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। इस फिल्म का मकसद मेंसुरेशन को लेकर लोगों को कैसे जागरूक करना है। इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कहती है, “मैं फिल्म में एक वकील का रोल प्ले कर रही हूं, जो एक बच्ची को उसके संघर्ष पर लगाए गए समाज के नियमों के खिलाफ और परिवार के साथ लड़ने में हेल्प करती है, जो उसकी भावनाओं को नहीं समझते हैं। फिल्म की कहानी पूरी तरह से बच्ची की जर्नी के बारे में है और एक वकील के रूप में मैंने इसका सपोर्ट किया है।”

फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय ने इस विवाद (Masoom Sawaal Poster Controversy) पर कहा कि कभी-कभी हमारा चीजों को देखने का नजरिया गलत होता है, जो गलत धारणा बनाती है। यह पूरी फिल्म मासिक धर्म पर आधारित है, इसलिए पैड दिखाना अनिवार्य है। इसलिए पोस्टर पर पैड है, न कि पैड पर कृष्ण जी। जिसके चलते हमें इस फिल्म के प्रमोशन के लिए कम सपोर्ट मिल रहा है।” संतोष उपाध्याय के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म ‘मासूम सवाल’ मेंसुरेशन और इससे जुड़ी शर्म के बारे में बात करती है। इस फिल्म में नितांशी गोयल, एकावली खन्ना, शिशिर शर्मा, मधु सचदेवा, रोहित तिवारी, वृंदा त्रिवेदी, रामजी बाली, शशि वर्मा और अन्य एक्टर्स भी लीड रोल में हैं। इस फिल्म की कहानी कमलेश के मिश्रा ने लिखी और ‘नक्षत्र 27 प्रोडक्शंस’ के रंजना उपाध्याय ने इसे प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अब यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा कलेक्शन करती है, यह तो रिलीज़ के बाद ही पता चलेगा।

 

यह भी पढ़े : Shahdara Encounter: शाहदरा में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद ‘नमस्ते गैंग’ के 2 वांछित अपराधी गिरफ्तार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.