Monsoon Session : लोकसभा में महंगाई पर जोरदार हंगामा, स्पीकर ओम बिरला बोले- सदन चर्चा के लिए

0 297
Monsoon Session  विपक्ष के हंगामा के बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाह 2 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्ष के लोकसभा और राज्यसभा में भारी हंगामा के बाद संसद के दोनों सदनों (Monsoon Session ) को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले, मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी इसी तरह का हंगामा देखने को मिला था.

संसद परिसर में महंगाई पर विपक्ष का संयुक्त रूप से प्रदर्शन

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई और वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी ने विपक्षी नेताओं के साथ संसद परिसर में महात्मा गांधी प्रतिमा के सामने जोरदार तरीके से प्रदर्शन किया. इसके साथ ही, सदन के अंदर भी इसी तरह विरोध का नजारा दिखा.

मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन भी मंहगाई को लेकर हंगामे के पूरे आसार बने हुए हैं. बीते दिन विपक्ष ने संसद परिसर में महंगाई, जीएसटी, अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल जीएसटी रेट में बढ़ोत्तरी, गैस सिलेंडर की कीमत और अन्य वस्तुओं की मंहगाई को लेकर दोनों सदनों में लगातार हंगामा कर रहे हैं जिसकी उम्मीद आज भी बनी हुई है. विपक्ष के सूत्रों का कहना है कि जब तक सरकार मंहगाई पर चर्चा करवाने को तैयार नहीं होती है तब तक हंगामा जारी रहेगा. सरकार लगातार कह रही है कि वो लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

अमरनाथ यात्रा 2022: जम्मू से 4355 अमरनाथ यात्रियों का एक और दल रवाना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.