MP Municipal Election Results Live : रीवा में 24 साल बाद कांग्रेस का महापौर, देवास-रतलाम में भाजपा की जीत

0 207

MP Municipal Election Results Live :  मध्यप्रदेश की 16 में से पांच नगर निगमों के नतीजे आज आ जाएंगे। इससे पहले 17 जुलाई को 11 नगर निगमों के नतीजे आए थे। उसमें सात में भाजपा, तीन में कांग्रेस और एक में आम आदमी पार्टी के महापौर चुनाव जीते थे।

 

MP Municipal Election Results Live देवास में भाजपा, मुरैना में कांग्रेस की जीत
देवास में भाजपा की महापौर प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल ने जीत हासिल कर ली है। उन्होंने कांग्रेस की विनोदनी रमेश व्यास को परास्त किया। इसी तरह मुरैना नगर निगम के महापौर पद पर कांग्रेस की शारदा सोलंकी विजयी घोषित कर दी गई है।

कटनी में प्रीति सूरी की जीत तय
कटनी  नगर निगम के चुनाव में कृषि उपज मंडी कटनी में चल रही मतगणना के पांचवें राउंड से मिले रुझानों के मुताबिक भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरी प्रीति संजीव सूरी अपनी निकटतम भाजपा महापौर प्रत्याशी ज्योति दीक्षित से पांच हजार 237 मतों से आगे चल रही हैं। प्रीति सूरी को अभी तक 43 हजार 969 जबकि ज्योति दीक्षित को 38 हजार 732 मत मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवार श्रेया खंडेलवाल 21 हजार 308 जबकि आम आदमी पार्टी की शशि प्रभा तिवारी को दो हजार 480 वोट मिले हैं।

रीवा की नगर निगम परिषद में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी
रीवा में भले ही कांग्रेस का महापौर बना हो, उसे परिषद में पूरी तरह बहुमत नहीं मिला है। 45 में से कांग्रेस के 17 प्रत्याशी ही जीते हैं। भाजपा के 18 और निर्दलीय 10 प्रत्याशी जीतकर पार्षद बने हैं।
ग्वालियर के बाद मुरैना…
पहले सिंधिया अपना गढ़ ग्वालियर हारे अब केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को मुरैना की जनता ने दिया तगड़ा झटका । मुरैना नगर निगम में आठवे राउंड के बाद ही बीजेपी की मेयर प्रत्याशी मीना जाटव 14 हजार मतों से पिछड़ी। कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह की प्रत्याशी शारदा सोलंकी ने निर्णायक बढ़त ले ली है। ट्रेंड ग्वालियर जैसा ही। हर राउंड में पिछड़ रही है बीजेपी। संघ और तोमर की पसंद से दिया था बीजेपी ने प्रत्याशी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के लिए भी परिणाम सदमे जैसे क्योंकि मुरैना उनका गृह जिला है।

 

यह भी पढ़े: Monsoon Session : लोकसभा में महंगाई पर जोरदार हंगामा, स्पीकर ओम बिरला बोले- सदन चर्चा के लिए

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.