सपने में आई मां चामुंडा तो युवक ने घर को बना दिया मंदिर, अब हर कोई कर रहा तारीफ

0 36

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के निमाड़ अंचल के जिले में दुर्गा मां के एक भक्त ने नवरात्रि के दौरान एक अटूट मिसाल पेश की है. मां के इस भक्त ने दो-चार लाख नहीं बल्कि 25 लाख रुपये का खर्च कर अपने घर को ही माता के मंदिर के रूप में परिवर्तित कर दिया. मां के प्रति समर्पण को देखते हुए अब सभी गांव वालों ने इस भक्त और उसकी अटूट भक्ति का गुणगान कर रहे हैं.

एमपी के आदिवासी अंचल के सुदूर जिले अलीराजपुर के गांव में मातारानी के लिए अटूट विश्वास और समर्पण रखने वाले भक्त मुकाम मंडलोई ने अपने बचत के पैसों से मां का भव्य मंदिर बनवा दिया. माता के भक्त ने अपनी सारी जमा पूंजी को इकठ्ठा कर करीब 25 लाख रुपये से अपने घर को ही मंदिर के रूप में परिवर्तित कर दिया. अब मुकाम मंडलोई ने मां चामुंडा के स्वरूप और प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की है.

मुकाम मंडलोई कहते हैं कि उन्हें एक दिन सपना आया और मातारानी ने दर्शन दिए. मातारानी ने उन्हें सपने में कहा कि तुम मेरा मंदिर बनावाओ. मंडलोई ने धान की फसल से जो पैसे मिले उससे और अपने पास की पूंजी और कुछ रुपये उधार लेकर मातारानी का भव्य मंदिर बनवा दिया. मंडलोई कहते हैं कि देवी चामुंडा के आदेश के बाद उन्हें इस मंदिर को बनाने की प्रेरणा मिली.

मुकाम मंडलोई की आस्था के आगे सब नतमस्तक हैं. यहां दूर-दूर से श्रद्धालु आकर माता के दर्शन कर रहे हैं. आपको बता दें कि मंडलोई का खुद का घर झोपड़ी नुमा है, उसकी उन्होंने अब तक मरम्मत नहीं करवाई. वहीं उन्होंने अपने ही एक घर को माता का भव्य मंदिर बना दिया, जिसकी अब सब तारीफ कर रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.