MP : इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में 36 लोगों की मौत, 16 लोग घायल

0 80

इंदौर : इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर हुए हादसे में 36 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि 16 लोग घायल है (16 People are Injured) । इंदौर कलेक्टर ने बताया कि आर्मी के लगभग 75 लोग आए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात हैं। बावड़ी बहुत पुरानी और गहरी है जिस कारण बचाव कार्य में समय लग रहा है। लगातार पानी आ रहा था जिसे हम निकाल रहे हैं ।

इंदौर पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर ने बताया हादसे में जो एक व्यक्ति लापता था उसका शव बरामद कर लिया गया है। लोगों से जो सूची हमें मिली थी उन्हें बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन अभी भी हम बचाव कार्य चला रहे हैं जिससे कहीं कोई फंसा न रह जाए।

आपको बता दे कि रामनवमी के कार्यक्रम के दौरान यह हादसा हुआ था। इस घटना के बाद 17 लोगों को बचाया गया है। बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी के मौके पर बड़ी संख्या में लोग बावड़ी की छत पर बैठकर हवन पूजन आदि कर रहे थे। अचानक बावड़ी की छत धंस गई और उसमें लोग नीचे गिर गए।

इंदौर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे में एक घायल पीड़ित ने बताया कि हम हवन कर रहे थे, बहुत भीड़ थी। अंतिम आहुति चल रही थी तभी बावड़ी की छत धंस गई । बहुत से लोग गिरे, जिसमें बच्चे और महिलाएं ज्यादा थीं। बावड़ी में सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए राहत राशि देंगे और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर बताया, इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। उन्होंने प्रभावित लोगों और परिवारों के लिए प्रार्थना करते हुए आगे कहा, मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है। प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए राहत राशि देंगे और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.