MP : लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 साल के बाद विवाह तक हर माह मिलेंगे 1000 रुपये

0 94

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 वर्ष के बाद उनके विवाह तक 1000 रुपये प्रति माह देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना जन्म लेने से 21 वर्ष तक के लिए है। लाड़ली बहना योजना 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाओं के लिए प्रारंभ की गई है। उद्देश्य यह है कि 21 वर्ष के बाद लाड़ली लक्ष्मी बेटी को उसके विवाह होने तक 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएँ, जिससे उसे आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री से आज सरपंच गृति पाल, ग्राम मेंडोरी, जिला भोपाल पुलिस निरीक्षक अंजना धुर्वे महिला थाना प्रभारी भोपाल, स्टूडेंट वैदेही सिंह चौहान, डॉ. निधि रौनक सहिता मालती हॉस्पिटल भोपाल, लाड़ली बहना आरती उमरिया, खिलाड़ी जूडो चैम्पियन मोनिका परोची, लाड़ली लक्ष्मी निकिता प्रजापति भोपाल, इंजीनियर कीर्ति निगम, पीडब्ल्यूडी ऑफिस भोपाल और स्व-सहायता समूह फंदा भोपाल की अध्यक्ष प्रीति श्रीवास्तव सागर ने सवाल पूछे। मुख्यमंत्री चौहान ने बहनों और बेटियों से संवाद में उनके सवालों के जवाब देते हुए उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.