Mukul Arya Found Dead: फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि मुकुल आर्य दूतावास के अंदर मृत पाए गए, कारण अज्ञात

0 207

New Delhi: फिलिस्तीनी शहर रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि मुकुल आर्य ( Mukul Arya) रविवार को कार्यालय परिसर में मृत पाए गए (Mukul Arya Found Dead)। इस खबर को सबसे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साझा किया, जिन्होंने भारतीय राजनयिक के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त किया। उनकी मृत्यु का कारण अज्ञात बना हुआ है। जयशंकर ने ट्वीट किया, “रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि श्री मुकुल आर्य के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा।”

उन्होंने कहा, “वह एक उज्ज्वल और प्रतिभाशाली अधिकारी थे, उनके सामने बहुत कुछ था। मेरा दिल उनके परिवार और प्रियजनों के लिए है। ओम शांति,”।

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे राजदूत आर्य की मौत की खबर ने “बहुत आश्चर्य और सदमे” में डाल दिया हैं (Mukul Arya Found Dead)

“जैसे ही यह दर्दनाक खबर आई, राष्ट्रपति महमूद अब्बास और प्रधान मंत्री मुहम्मद शतयेह की ओर से सभी सुरक्षा, पुलिस और सार्वजनिक अधिकारियों को तत्काल स्वास्थ्य और फोरेंसिक मेडिसिन मंत्रालय के अलावा, मौत के मामले की बारीकी से निगरानी करने के लिए तुरंत भारतीय राजदूत के निवास स्थान पर जाने के लिए निर्देश जारी किए गए, “यह एक बयान में कहा गया।

Also Read: Russia Ukraine War: पीएम मोदी आज यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से करेंगे बात

बयान में कहा गया है, ‘इस तरह की कठिन और आपातकालीन परिस्थितियों में सभी पक्ष वह करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जो उनके लिए आवश्यक है।

बयान में कहा गया, “विदेश मंत्रालय और प्रवासी राजदूत आर्य के निधन पर गहरा दुख, नुकसान और पीड़ा व्यक्त करता है।”

मंत्रालय ने कहा कि वह आर्य के पार्थिव शरीर के परिवहन की व्यवस्था को पूरा करने के लिए भारत के विदेश मंत्रालय के संपर्क में है।

फ़िलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने अपने भारतीय समकक्ष जयशंकर और उनके माध्यम से भारत सरकार के साथ-साथ आर्य के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

2008 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी, आर्य ने काबुल, मॉस्को में भारतीय दूतावासों में सेवा की थी। उन्होंने नई दिल्ली में मंत्रालय के कार्यालय में काम किया था। उन्होंने पेरिस में यूनेस्को में भारत के स्थायी प्रतिनिधिमंडल में भी काम किया था।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.