National Herald Case: थम नहीं रही राहुल गांधी की मुश्किलें, चौथे दिन आज ईडी करेगी पूछताछ

0 328

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज चौथे दिन पूछताछ के लिए तलब किया है. इससे पहले सोमवार से बुधवार तक लगातार तीन दिनों तक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी राहुल गांधी से रोजाना आठ घंटे से ज्यादा पूछताछ कर चुकी है. धरना देने के आरोप में पुलिस अब तक करीब 800 कांग्रेसियों को हिरासत में ले चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय सबूत के तौर पर राहुल गांधी से पूछताछ का वीडियो अपने पास रख रहा है. इतना ही नहीं, ईडी ऑडियो और लिखित दोनों में उसका बयान दर्ज कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीसरे दिन की पूछताछ के बाद कल रात करीब 11.30 बजे ईडी के दिल्ली कार्यालय से फिर निकले हैं. आज ईडी उनसे फिर क्या सवाल करती है, यह देखने लायक होगा.

मालूम हो कि नेशनल हेराल्ड एंड यंग इंडियन के मालिकाना हक से जुड़े फैसलों में उनकी भूमिका को लेकर ईडी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक अब तक करीब 30 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। खबरों के मुताबिक 2015 से इस मामले में जमानत पर बाहर राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ ‘जेड प्लस’ सीआरपीएफ की सुरक्षा में आज ईडी कार्यालय पहुंचेंगे. राहुल गांधी से पूछताछ से नाराज कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दिल्ली समेत पूरे देश में जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के तमाम सवालों का सही जवाब नहीं दे पा रहे हैं. जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें कार्यालय में बयान दर्ज कराने के लिए लगातार फोन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड अखबार का यह मामला 50 करोड़ लगाकर 2000 करोड़ के गबन का है. पुलिस को जहां भी कांग्रेस द्वारा दंगे या आंदोलन की आशंका नजर आती है, वह धारा 144 लगा देती है. इसके बाद भी कांग्रेस के सीएम से लेकर आम कार्यकर्ताओं तक ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. 3 दिन में पुलिस ने 800 से ज्यादा मजदूरों को हिरासत में लेकर रिहा किया है. अब सभी को इस बात का इंतजार रहेगा कि ईडी आज कांग्रेस नेता से और कितने सवाल पूछेगी. क्या प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राहुल गांधी को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाएंगे, यह आज की पूछताछ के बाद ही पता चलेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.