Navjot Sidhu resigns: नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0 398

Navjot Sidhu resigns: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया(Navjot Sidhu resigns)। यह घटनाक्रम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपने इस्तीफे देने के लिए कहने के एक दिन बाद आया। गांधी के निर्देशों के बाद, उत्तराखंड कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल ने भी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा सौंप दिया।

https://twitter.com/sherryontopp/status/1503951025853526019

 

सिद्धू त्याग पत्र में लिखा है, “अध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को। आदरणीय महोदया, मैं PPCC के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।” आम आदमी पार्टी की जीवनज्योत कौर से अमृतसर पूर्व सीट हारने वाले नवजोत सिंह सिद्धू उस समय राजनीतिक तूफान के केंद्र में थे, जब उन्होंने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को टक्कर दी थी।

Also Read: Bhagwant Mann :भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह: 3 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना

Navjot Sidhu resigns: नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

 

हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनावों में, आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंका, जिसने 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में 92 सीटें हासिल कीं। उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में, पार्टी ने खराब प्रदर्शन किया, जिससे संगठन के भीतर से नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठी।

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.