Netflix: नेटफ्लिक्स ने एक दशक में पहली बार ग्राहकों को खोया, विज्ञापनों के साथ सस्ता स्तर

0 340

Netflix ने कल अपनी त्रैमासिक रिपोर्ट पोस्ट की, और जनवरी-मार्च के आंकड़े उदासीन लग रहे थे। स्ट्रीमिंग कंपनी को 2.5 मिलियन ग्राहक जोड़ने की उम्मीद थी, लेकिन इसके बजाय, कैलेंडर वर्ष के पहले तीन महीनों के लिए इसे 200,000 का नुकसान हुआ।

संख्या ने कंपनी के स्टॉक को कम कर दिया, जो बाद के घंटों के कारोबार में 25% से अधिक खो गया

Netflix के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से “विज्ञापन की जटिलता” के खिलाफ थे और “सदस्यता की सादगी” पसंद करते हैं, लेकिन वह “उपभोक्ता पसंद के प्रशंसक” भी हैं, जिसका अर्थ है कि कंपनी विज्ञापनों के साथ एक सस्ता स्तर पेश करने पर विचार कर रही है। .

2021 में जनवरी-मार्च की समान अवधि के दौरान, Netflix ने 4 मिलियन भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं की आमद दर्ज की, लेकिन अब यह केवल 0.5 मिलियन दर्ज की गई। हालाँकि, जब से प्लेटफ़ॉर्म रूस से बाहर हुआ, इसने 700,000 उपयोगकर्ताओं को खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप ग्राहकों का शुद्ध नुकसान हुआ – यह अक्टूबर 2011 के बाद पहली बार हुआ है।

आगे मुख्य चुनौती नरम अधिग्रहण है, लेकिन रॉयटर्स ने याद दिलाया कि यूएस में 100 मिलियन घर पहले से ही Netflix के लिए भुगतान कर रहे हैं और कंपनी को अन्य क्षेत्रों में विस्तार की तलाश करनी चाहिए। एचबीओ मैक्स और डिज्नी जैसे प्रतिद्वंद्वियों से भी कड़ी प्रतिस्पर्धा है।

ये भी पढ़े: एक ही गाड़ी में कैबिनेट बैठक के लिए पहुंचे सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव, Video Viral

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.