जिम्नी को आड़े हाथ लेने आ रही NEW THAR, तगड़े फीचर्स के साथ मिलेगा किलर लुक

0 98

मारुती सुजुकी जिम्नी को आड़े हाथ लेने आ रही NEW THAR, तगड़े फीचर्स के साथ मिलेगा किलर लुक, जानकारी के लिए बता दे महिंद्रा ऑटो की बहुप्रतिक्षित ऑफरोड कार थार को 5 डोर लेआउट में जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. बाजार में युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ऑफरोड कार थार मानी जाती है. इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. कंपनी के मुताबिक इस कार को 15 अगस्त 2023 को ग्लोबल बाजार में उतारा जाएगा. लॉन्च के बाद महींद्रा थार मारुति सुजुकी जिमनी को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी. आइए इस कार के बारे में विस्तार से जान लेते है.

महिंद्रा थार में कंपनी द्वारा बेहद तगड़ा इंजन दिया गया है. कंपनी इस कार को एक इवेंट जो दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा, उसमें नई थार को शोकेस करेगी. इस नई कार में एक वर्टिकल-स्लैटेड ग्रिल, सर्कुलर हेडलैंप, सिल्वर स्किड प्लेट्स, फेंडर-माउंटेड डीआरएल, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग, 18-इंच अलॉय व्हील दिए जाएंगे. इसके साथ ही इसमें एलईडी टेललाइट्स और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील भी दिए जाएंगे. महिंद्रा थार में आपको बेहद जबरदस्त नए तगड़े डिजाइन देखने को मिल जाते है.

महिंद्रा थार में आपको बेहद धांसू इंजन मिल जाता है. कंपनी इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, कनेक्टिविटी ऑप्शन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉटर-रेसिस्टेंट इंफोटेनमेंट पैनल, पांच-सीटर केबिन, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ईएससी जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाएगा. साथ ही इसमें एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. महिंद्रा थार को आप अब नए अपडेटेड रूप में देखेंगे.

महींद्रा थार में आपको कंपनी बेहद कड़क इंजन मिल जाता है. इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 128 एचपी की मैक्स पॉवर और 300 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसके साथ ही इसमें एक 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा. ये इंजन 147.9 एचपी की मैक्स पॉवर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इंजन को 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाएगा. महिंद्रा थार में आपको बेहद कड़क इंजन के साथ ही जबरदस्त अपडेटेड फीचर्स मिल जाएंगे.

महिंद्रा थार की कीमत के बारे में अगर हम बात करते है तो कंपनी ने अभी इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को लगभग 15 से 17 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. महिंद्रा थार आपके लिए एक जबरदस्त कार साबित हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.