OMG: 31 दिन एक जैसा जंगल में भटकता रहा युवक…जब नहीं बची उम्मीद तो किया ये काम

0 103

ज़िंदगी में कब इंसान किस परिस्थिति में फंस जाए, इस बारें में वः खुद भी नहीं जानता है. खासतौर पर यदि कोई एडवेंचरस ट्रिप पर है, तो उसका सही-सलामत लौटना अपने आपमें बहुत बड़ी बात भी है, वरना हालात बदलते देर नहीं लगने वाली है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जोनाथन अकोस्टा नाम के शख्स के साथ ऐसा ही हुआ. वो गया तो था दोस्तों के साथ शिकार खेलने, लेकिन लौटा पूरे 31 दिन के उपरांत.

30 वर्ष के जोनाथन अकोस्टा अपने 4 दोस्तों के साथ बोलविया में मौजूद अमेजन के जंगल में है. सभी साथ-साथ थे, इसी बीच जोनाथन कहीं अपने दोस्तों से अलग होकर बिछड़ गए. जंगल घना था और रास्ता ढूंढना कठिन, ऐसे में दोस्त चले आए, लेकिन जोनाथन उनके साथ नहीं आ पाए. खूंखार और जंगली जानवरों से भरा हुआ स्थान पर उनका संघर्ष इसी दिन से शुरू हो गया, जो माह भर तक चलता रहा.

कीड़े-मकोड़े खाकर रखा खुद को ज़िंदा: खबरों का कहना है कि जंगल में फंसने के उपरांत जोनाथन को पकारिस और जगुआर जैसे जानवरों का डर सता रहा था क्योंकि वो यहां अच्छी तादाद में मौजूद थे. यूनीटेल TV से बात करते हुए उन्होंने कहा इस बीते उन्होंने खुद को बचाए रखने के लिए कीड़े-मकोड़े खाकर सर्वाइव भी किया है, जबकि पीने के लिए वे वर्षा का पानी जूते में भरकर उपयोग करते थे. उनका टखना भी डिस्लोकेट हो चुका था लेकिन कोई भी उसे शिकार नहीं बना पाया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.