पीएम मोदी ने इस्राइल के नए पीएम को दी बधाई

0 513

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यायर लैपिड को इजरायल के नए प्रधान मंत्री बनने पर बधाई दी और अपने द्विपक्षीय रणनीतिक गठबंधन को मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की क्योंकि उन्होंने औपचारिक राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे कर लिए हैं।

इज़राइल की संसद ने गुरुवार को खुद को भंग करने और नवंबर में चार साल से भी कम समय में सातवीं बार चुनाव कराने का फैसला किया। इज़राइल के विदेश मंत्री और दिवंगत गठबंधन सरकार के कार्यवाहक लैपिड ने कार्यवाहक प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने इज़राइल के सबसे कम समय तक रहने वाले प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट का स्थान लिया।

मोदी ने एक ट्वीट में लिखा कि महामहिम @yairlapid को इज़राइल का नया प्रधानमंत्री बनने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। जैसा कि हम औपचारिक राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मैं अपने रणनीतिक सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं,”

@naftalibennett भारत के सच्चे मित्र होने के लिए धन्यवाद। मैं हमारे मददगार आदान-प्रदान को महत्व देता हूं और आपकी नई स्थिति में सफलता की कामना करता हूं, “मोदी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में लिखा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.