Jammu & Kashmir पीएम मोदी का आज जम्मू दौरा, 20,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे; सुरक्षा कड़ी

0 451

Jammu & Kashmir : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे से पहले केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। काउंटर ड्रोन तैनात किए गए हैं।”

जम्मू संभाग के सांबा जिले के पल्ली पंचायत में, जहां से पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर देश भर में ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे, प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है और सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है.

पल्ली पंचायत में पीएम मोदी के दौरे की पूरी तैयारी चल रही है. प्रधानमंत्री के रविवार सुबह आगमन पर पल्ली पंचायत में ग्राम प्रधानों के साथ बातचीत करने की उम्मीद है। स्थानीय लोग कथित तौर पर उम्मीद कर रहे हैं कि पीएम मोदी युवाओं के लिए अच्छी पहल की घोषणा करेंगे।

पीएम मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसमें बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग, दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे और रतले और क्वार जलविद्युत परियोजनाएं शामिल हैं।

मोदी की अगस्त 2019 के जम्मू और कश्मीर यात्रा पर एक बयान में, प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा कि सरकार प्रशासन में “संवैधानिक सुधार” के लिए व्यापक सुधार लाने और क्षेत्र के लोगों के लिए अभूतपूर्व गति से जीवन की सुगमता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

Also Watch आज की 10 बड़ी खबरें –  

यह भी पढ़े : Yeh Rista Kya kahlata hai:अक्षरा और आरोही की गाड़ी से नहीं मंजरी का एक्सीडेंट,सच सुनकर हो गए सब हैरान।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.