Happy Birthday Poonam Dhillon:अभिनेत्री नहीं,डॉक्टर बनना चाहती थीं पूनम ढिल्लों..

0 615

Happy Birthday Poonam Dhillon:अपने ज़माने की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लों का जन्म आज यानि की 18 अप्रैल सन 1962 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपूर (Kanpur) शहर में हुआ था। उनके पिता अमरीक सिंह (Amreek Singh) भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे और उनकी माँ स्कूल की प्रिंसिपल थीं। पूनम बचपन से ही पढाई में काफी अच्छी थीं और एक डॉक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

बात करें अगर फ़िल्मी करियर की तो वह साल 1978 में महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया बनी था। क्या आपको मालूम है की पूनम ढिल्लों ने 16 साल की उम्र से अपना फिल्म करियर शुरू किया था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘त्रिशूल’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। इस फिल्म में उन्हें अभिनेता संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने संजीव कुमार की बेटी और शशि कपूर-अमिताभ बच्चन की बहन की भूमिका निभाई थीं। आपको बता दें की इस फिल्म के निर्देशक यश चोपड़ा थे।

फिल्म ‘त्रिशूल‘ में पूनम की जबरदस्त एक्टिंग के बाद यश चोपड़ा ने उन्हीं के प्रॉडक्शन हाउस की फिल्म ‘नूरी’ में पूनम को अभिनेता फारूख शेख के अपोजिट कास्ट किया। इस फिल्म में पूनम की खूबसूरती के लोग कायल हो गए। इस फिल्म के गाने ‘चोरी चोरी कोई आए’ को लोग आज भी काफी पसंद करते है। इस गाने में उनकी मासूमियत देखते ही बनती है। आपको बता दें की इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। इसके बाद पूनम के फ़िल्मी करियर ने उचाइयाँ छूनी शुरू कर दी।

पूनम ढिल्लों ने साल 1988 में फिल्म प्रड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की। लेकिन उनकी शादी सिर्फ 9 साल ही चली और साल 1997 में दोनों का तलाक हो गया। अशोक और पूनम के 2 बच्चे है जो तलाक के बाद पूनम के साथ अलग रहने लगे। आपको बता दें की शादी के लगभग पांच सालों तक फ़िल्मी दुनिया से दुरी बना ली थीं।

Also Watch:- Top 10 News : इस वक्त की 10 बड़ी खबरें । Top News Today । Breaking News । Hindi News

साल 1997 में अपने तलाक़ के बाद पूनम ने बॉलीवुड फिल्म ‘जुदाई’ से एक बार फिर वापसी की। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने काला पत्थर, दर्द, बसेरा, तेरी कसम, नाम, कर्मा, दिल बोले हड़िप्पा, जय मम्मी दी जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा पूनम छोटे पर्दे पर भी नजर आई। उन्होंने ‘अंदाज’ और ‘किटी पार्टी’ जैसी कई धारावाहिकों में काम किया। क्या आपको पता है की पूनम ‘बिग बॉस’ सीजन-3 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। जिसमें वो सेकेंड रनर-अप थीं। हाल ही में वह साल 2013 में प्रभुदेवा की फिल्म रमैया वस्तावैया (Ramaiya Vastavaiya) में रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) की पत्नी की भूमिका में नज़र आई थीं।

Also Read:-Lock Upp: पायल रोहतगी पर भड़के मुनव्वर फारूकी, कहा Badass होने के साथ Likable होना भी जरुरी है।

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.