अपने दम पर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी प्रसपा: शिवपाल यादव

0 283

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के जिला-महानगर अध्यक्षों एवं संभाग प्रभारियों एवं फ्रन्टल संगठन पदाधिकारियों एवं प्रवक्ताओं की एक दिवसीय संयुक्त बैठक लखनऊ के कैंप कार्यालय में रणनीतिक संभावनाओं एवं उनके राजनीतिक सिद्धांतों पर विचार-विमर्श करने के लिए की गयी. लेकिन यह दृढ़ रहने के आह्वान के साथ समाप्त हुआ।

प्रस्पा प्रदेश मुख्यालय में शिवपाल यादव की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई. इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अपने पिछले अनुभवों से सबक लेकर आगामी स्थानीय निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ेगी. शिवपाल यादव ने कहा कि पिछले कुछ महीने मेरे जीवन के सबसे कठिन समय थे। यह राजनीतिक धैर्य, त्याग, आत्मसंयम और समाज की अपेक्षाओं की परीक्षा थी। आप सभी की भावनाओं और जन भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने खुलेआम सपा से गठबंधन किया था, जिसके जवाब में हमारे साथ विश्वासघात किया गया.

इसी घात का नतीजा है कि आज समाजवादी पार्टी विपक्ष में बैठी है. शिवपाल यादव ने कहा कि प्रसपा प्रगतिशील समाजवाद और समावेशी राष्ट्रवाद के सिद्धांतों के साथ आगे बढ़ेंगी। राम के नाम पर बंटवारे और नफरत की राजनीति की इजाजत किसी को नहीं है। इस मौके पर मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि इस देश की संस्कृति में एकता के सूत्र बहुत गहरे हैं. डॉ राम मनोहर लोहिया ने शायरे आजम शम्सी मिनाई और कैप्टन अब्बास अली के साथ मिलकर रामायण मेले की संकल्पना की।

करीब साढ़े चार घंटे तक चली बैठक का संचालन राज्य के मुख्य महासचिव अभिषेक सिंह ‘आशु’ ने किया। बैठक में निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी, मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा, वरिष्ठ समाजवादी रिचपाल चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव चक्रपाणि यादव, राष्ट्रीय महासचिव राम सिंह यादव, संगीता यादव, अजय त्रिपाठी मुन्ना, काजल किरण, आशुतोष त्रिपाठी, नितिन कोहली, उपस्थित थे. अलीम खान, अजीत चौहान। अनिल वर्मा, गयासुल हक, दिनेश यादव, सत्यजीत अटवारा, अनीता मिश्रा समेत विभिन्न जिलाध्यक्षों ने अपने विचार रखे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.