PM MODI Nepal Visit : बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे नेपाल का दौरा।

0 561

PM MODI Nepal Visit :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर गौतम बुद्ध की जन्मभूमि लुंबिनी का दौरा करने नेपाल जाएंगे। इस बात की जानकारी नेपाल के प्रधान मंत्री के प्रेस सलाहकार अनिल परियार ने दी। उन्होंने बताया की पीएम मोदी नेपाली समकक्ष शेर बहादुर देउबा के निमंत्रण पर हिमालयी राष्ट्र का भी दौरा करेंगे।

अनिल परियार ने बताया कि इस एक घंटे की यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी बुद्ध पूर्णिमा, भगवान बुद्ध की जयंती पर पश्चिमी नेपाल के लुंबिनी की संक्षिप्त यात्रा करेंगे जो गौतम बुद्धा का जन्मस्थल है। आपको बता दें की यह साल 2019 में दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद
उनकी नेपाल यात्रा होगी। वहीं नेपाल के प्रधानमंत्रो देउबा भी अपने भारतीय समकक्ष (Indian Counterpart) के साथ की कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

हालांकि भारत के विदेश मंत्रालय ने इस यात्रा की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। देउबा जुलाई 2021 में पांचवी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले महीने ही पहली बार भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरे में उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जनकपुर-जयनगर रेलवे लाइन का उद्धघाटन किया था। आपको बता दे की यह ट्रैन भारत के जयनगर से शुरू हो कर नेपाल के कुर्था तक सीमा पार करती है।

ये भी पढ़े – Corona Update:एक दिन बाद फिर तेज हुई कोरोना की रफ्तार,24 घंटे में 3,205 नए मरीज मिले , 31 की मौत

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.