Punjab Chunav : पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अब शक्तिशाली देश : राजनाथ

0 160

Punjab Chunav :-पुलवामा आतंकी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक को याद करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत अब एक शक्तिशाली राष्ट्र है और अगर कोई देश में शांति भंग करने का प्रयास करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

अमृतसर केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार राम चावला के समर्थन में Punjab Chunav की एक रैली को संबोधित करते हुए, राजनाथ सिंह ने याद किया कि वह उरी और पुलवामा आतंकी हमलों के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री थे. “पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमारे सुरक्षा बलों पर कायरतापूर्ण हमले किए, हमारे जवानों की हत्या की. इसके बाद हमारे प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने बैठक की और 10 मिनट में फैसला लिया. हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान की जमीन पर सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले किए और आतंकवादियों के ठिकानों का सफाया किया. दुनिया को संदेश मिला कि भारत कमजोर देश नहीं है. भारत अब एक शक्तिशाली देश है. भारत का इतिहास यह है कि उसने न तो किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही एक इंच भूमि पर अतिक्रमण किया है. लेकिन हमने एक संदेश दिया है कि अगर कोई भारत की तरफ आंखें उठाये तो हम सीमा के इस तरफ मार सकते हैं और जरूरत पड़ी तो हम सीमा के दूसरी तरफ भी मार सकते हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में आई है, दुनिया में देश का मान और सम्मान बढ़ा है. “पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बोलता था तो दुनिया ध्यान नहीं देती थी और हमें ‘गरीब भारत’ मानती थी. अब, भारत के बारे में दुनिया भर के लोगों की धारणा बदल गई है. अगर आज भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलता है तो लोग ध्यान से सुनते हैं.

Punjab Chunav:रक्षा मंत्री ने लोगों से 20 फरवरी को कांग्रेस या आम आदमी पार्टी (AAP) का चुनाव नहीं करने की अपील की, लेकिन शिरोमणि अकाली दल (SAD) के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा. सत्ता हथियाने के लिए लोगों को बांटने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे दुख हुआ जब चन्नी ने प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को पंजाब में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सरकार सत्ता में आती है. मैं चन्नी और कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि गुरु नानक देव का संदेश क्या है? कांग्रेस सत्ता हथियाने के लिए लोगों को बांट रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब को लूटा है, जबकि आप ने दिल्ली में कुछ नहीं किया है, जहां वह सत्ता में है. “मैं लोगों से इन दोनों (पार्टियों) से दूरी बनाए रखने की अपील करना चाहता हूं. अगर वे सरकार बनाते हैं, तो एक संकट आ जाएगा, ”उन्होंने कहा.

कांग्रेस में अंदरूनी कलह पर उन्होंने कहा, ‘इसमें दो बल्लेबाज हैं. दोनों एक साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं. कोई भी नॉन स्ट्राइकर बनने को तैयार नहीं है. चूंकि दो खिलाड़ी मैदान पर लड़ रहे हैं, इसलिए उनका आउट होना तय है और उन्हें कोई नहीं बचा सकता.”

“आप कह रही है कि अगर उनकी सरकार बनती है, तो वे ड्रग्स को खत्म कर देंगे. हालांकि दिल्ली में शराब का धंधा फल-फूल रहा है. दिल्ली में सड़कों पर शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. अगर कोई पार्टी नशीली दवाओं के खतरे को रोक सकती है, तो वह भाजपा है. हम देखेंगे कि यहां ड्रग्स की तस्करी करने की शक्ति किसके पास है.”

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.