Punjab Rajya Sabha Election : हरभजन सिंह, राघव चड्ढा, अशोक मित्तल, संदीप पाठक, संजीव अरोड़ा; AAP ने पंजाब के 5 राज्यसभा सांसदों के नाम ऐलान किया

0 515

Punjab Rajya Sabha Election : आम आदमी पार्टी को सोमवार को पंजाब विधानसभा में अपने प्रचंड बहुमत का उपयोग करने के लिए काम करने का मौका दिया गया है । आप ने 31 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों को नाम घोषित किये है ।

उम्मीदवारों में पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक अशोक मित्तल, आप विधायक राघव चड्ढा, आईआईटी दिल्ली संकाय संदीप पाठक और उद्योगपति संजीव अरोड़ा के नाम घोषित हुए है। विधानसभा में आप के आंकड़ों को देखते हुए, पांच उम्मीदवारों के पास जाने की सभावना है ।

हालांकि, उनके नामांकन ने आलोचना की है कि आप ने ‘बाहरी लोगों’ को चुना है। चड्ढा दिल्ली विधानसभा में विधायक हैं, जो पार्टी के चुनाव अभियान की योजना बनाने में थे । अशोक मित्तल फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) के संस्थापक हैं, जो राज्य का पहला निजी विश्वविद्यालय था, जबकि लुधियाना के एक व्यवसायी संजीव अरोड़ा, कृष्णा प्राण स्तन कैंसर चैरिटेबल ट्रस्ट के OWNER है ।

कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को आरोप है कि नामांकन से पता लगता है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप नेतृत्व ‘रिमोट कंट्रोल’ से पंजाब चला रहा है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने बार-बार आरोप लगाया था कि केजरीवाल राज्य को छद्म रूप से चलाने की कोशिश करेंगे।

सिद्धू ने ट्वीट में बताया , “दिल्ली रिमोट कंट्रोल के लिए ये नई बैटरी है हरभजन बस एक अपवाद है , बाकि सब बैटरी है .. बता दें की हरभजन और सिद्धू एक साथ खेले जब पूर्व ने 1998 में भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी शुरुआत की। दिसंबर में सिद्धू ने हरभजन के साथ फोटो ट्वीट करते हुए हंगामा किया था। इस तस्वीर ने अटकलों को जन्म दिया कि हरभजन कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Also Read:- MCD Election 2022 : दिल्ली में तीनों MCD होंगे एक , सरकार ने लगाई मुहर

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.