दिल्ली में पिच की फोटो लेने से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को रोका? क्यूरेटर पर उठाए सवाल

0 115

नई दिल्ली: नागपुर की पिच पर बवाल मचाने वाली ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने एक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले एक बड़ा सनसनीखेज दावा किया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया है कि उन्हें दिल्ली की पिच की फोटो क्लिक करने के लिए बैन किया गया है। इसके लिए उन्होंने पिच के क्यूरेटर पर सवाल उठाए हैं।

द एज ने रिपोर्ट किया है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए पिच पहले से ही विवाद खड़ा हो गया। ग्राउंड स्टाफ ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को पिच की तस्वीरें लेने से प्रतिबंधित करने का प्रयास किया है, क्योंकि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिन के खिलाफ एक और कड़ी परीक्षा है। 22 गज लंबी पट्टी अगले कुछ दिनों के लिए चर्चा का केंद्र रहने वाली है।

बुधवार को आयोजन स्थल के क्यूरेटर द्वारा पिच को उचित इरादे से संरक्षित किया जा रहा था। इसी बीच मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि ग्राउंड स्टाफ ने गलती से रिपोर्टर पर तस्वीरें लेने के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया था, जिसने पिछले हफ्ते नागपुर में विचित्र पिच तैयारी तकनीक पर सवाल उठाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने ये सवाल इसलिए भी उठाया है, क्योंकि शुरुआत में ग्राउंड स्टाफ के एक कर्मचारी ने निर्देश दिया कि फुटेज लेने के लिए उसे कम से कम 30 मीटर दूर रहने की जरूरत है। इसके बाद पत्रकार को फिर से बाउंड्री पर जाने के लिए कहा गया, लेकिन वहां उसे फिर से सूचित किया गया कि वह बिल्कुल भी वीडियो या फोटो क्लिक नहीं कर सकता।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.