Rahul Gandhi:प्रवर्तन निदेशालय में राहुल गांधी दिवस 3

0 418

Rahul Gandhi:प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिए तलब किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के तीसरे दिन सुबह करीब 11.35 बजे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुख्यालय दिल्ली पहुंचे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय और ईडी मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया जहां उन्होंने प्रदर्शन किया और राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगाए। वीडियो में उनमें से कुछ को घसीटते हुए और बसों में बिठाते हुए दिखाया गया है। अधीर रंजन चौधरी, भूपेश बघेल और पवन खेड़ा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

इससे पहले, पार्टी ने भाजपा सरकार पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपने मुख्यालय में प्रवेश करने से रोककर राजनीतिक गतिविधियों को रोकने का आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ सरकार को परिणाम भुगतने होंगे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मंगलवार को 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कई सत्रों में उनका बयान दर्ज किया गया। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता ने प्रस्तुत करने से पहले अपने बयान की प्रतिलिपि की जांच की।

कल रात पूछताछ के दूसरे दिन के बाद, राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए सर गंगा राम अस्पताल गए।

मामले में जांच एजेंसी द्वारा श्री गांधी से पूछताछ सोमवार को शुरू हुई जब उनसे लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गई।

पार्टी के शीर्ष नेता और कार्यकर्ता सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन कर रहे हैं, यह आरोप लगाते हुए कि केंद्र राहुल गांधी को ‘फर्जी’ मामले में फंसाने की कोशिश कर रहा है।

कांग्रेस ने कहा है कि जांच एजेंसी द्वारा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ विपक्ष की आवाज को चुप कराने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की “प्रतिशोध की राजनीति” का हिस्सा है।

सोनिया गांधी, जिन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया गया है, 23 जून को जांच एजेंसी के सामने पेश होंगी। कांग्रेस अध्यक्ष को रविवार को कोविड से संबंधित मुद्दों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कहा जाता है कि अब उनकी हालत स्थिर है।

यह मामला यंग इंडियन एंड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के बीच कथित वित्तीय अनियमितताओं की ईडी जांच से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार प्रकाशित करता है।

यह भी पढ़ें:Presidential polls Meet:राष्ट्रपति चुनाव में ममता नीत विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी टीआरएस, आप!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.