पत्नी के साथ पैतृक गांव पहुंचे रामनाथ कोविंद, पाथरी देवी मंदिर में टेका मत्था

0 356

कानपुर देहात : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर देहात स्थित अपने गांव परौंख पहुंचे हैं। गांव में उनका जोरदार स्वागत किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गांव पहुंचने के बाद सबसे पहले पथरी देवी मंदिर के दर्शन किए। राष्ट्रपति के साथ, उनकी पत्नी सविता कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पथरी देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। राष्ट्रपति बनने के बाद अपने गांव का यह उनका दूसरा दौरा है।

रामनाथ कोविंद पिछले साल 25 जुलाई 2017 को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति ट्रेन से यहां आए थे। 25 जून को उनकी ट्रेन झिंझक और रूरा रेलवे स्टेशनों पर रुकी थी। दोनों स्टेशनों पर उन्होंने मंच पर आयोजित कार्यक्रमों में जनता को संबोधित किया. इसके बाद वह 27 जून को कानपुर नगर से अपनी मातृभूमि पहुंचे थे। उन्होंने करीब डेढ़ घंटे परौंख में बिताए थे।

उस समय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मिलन केंद्र के साथ पाथरी माता मंदिर, अंबेडकर पार्क, झलकारी बाई इंटर कॉलेज गए थे. सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ग्रामीणों से अगले साल गांव वापस आने का वादा किया था। वह गांव के कई लोगों से मिले थे वह एक साल होने से पहले शुक्रवार को फिर गांव पहुंचे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए पूरे गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.