Samrat Prithviraj Movie Review: जैसी चाहते है फैंस, वैसी ही है अक्षय-मानुषी की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’

0 423

Samrat Prithviraj Movie Review: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) की मोस्ट अवेटेड फिल्म सम्राट पृथ्वीराज आज यानि की 3 जून को बड़े परदे पर रिलीज़ हो गयी है। चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) के डायरेक्शन में बानी यह फिल्म मशहूर कविता पृथ्वीराज रासो (Prithviraj Raso) पर बेस्ड है। इस फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद मनाव विज और आशुतोष राणा भी अहम् भूमिका में नज़र आ रहे है। आपको बता दें की यह मानुषी छिल्लर की बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म होगी।

कैसी है फिल्म
Samrat Prithviraj Movie Review: बात करें अगर इस फिल्म के बारे में तो यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज एक ऐतिहासिक फिल्म है। इस फिल्म को बड़े परदे पर काफी जोशीले अंदाज में पेश किया गया है। इस फिल्म में इतिहास के महान सम्राट रहे पृथ्वीराज चौहान के पूरे जीवन का ब्यौरा दिया गया है। फिल्म की शुरुआत मोहम्मद गोरी के गजनी राज्य से होती है जहां पृथ्वीराज उसकी कैद से बाहर आने की कोशिश कर रहे थे। फिल्म में पृथ्वीराज चौहान के जीवन में हुई घटनाओं को भी बखुसबी दिखाया गया है। इस फिल्म में पृथ्वीराज की वीरता, संघर्ष ओर संयोगिता के साथ उनके विवाह को बड़ी खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है। फिल्म में यह भी दिखाया गया है की कैसे युद्ध में सम्राट पृथ्वीराज ने मोहम्मद गौरी को हराया था।

निर्देशन
निर्देशन कि बात करें तो डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi)ने इस फिल्म में न केवल शौर्य गाथा को बल्कि रोमांस और इमोशंस दोनों का जबरदस्त तालमेल बिठाया है। फिल्म में संजय दत्त के आंख पर पट्टी बंधी हुई है क्योंकि ऐसा करने के लिए उन्हें पृथ्वीराज ने कहा था। आपको बता दें कि 300 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म और उसका बेहतरीन सेट आपको पृथ्वीराज के जमाने में पंहुचा देगा। फिल्म में अक्षय कुमार शेरों के साथ भिड़ते हुए नजर आते। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह शेर VFX द्वारा नहीं बनाये गए है बल्कि वह असली शेर है। क्रू मेंबर्स इस सीन को शूट करने के लिए खास तौर पर अफ्रीका गए थे और वहां ट्रैनेड शेरों के साथ सीन शूट किए है।

एक्टिंग
एक्टिंग की बात करें तो अक्षय कुमार से लेकर चंद बरदाई का किरदार निभाने वाले सोनू सूद (S0nu Sood), मानव विज (Manav Vij) जो मोहम्मद गोरी का रोल में नज़र आ रहे है, संजय दत्त (Sanjay Dutt), आशुतोष राणा (Ashutosh Rana), साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) और मनोज जोशी (Manoj Joshi) अपने किरदार के साथ न्याय किया है। फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट काफी जबरदस्त है। बात करें अगर डेब्यू एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर की तो उन्होंने भी संयोगिता के किरदार में अपनी जान छिड़क दी है। हालांकि, फर्स्ट हाफ में उनके सीन्स काफी कम हैं, लेकिन सेकंड हाफ में वह ऑडियंस का दिल जीतने की कोशिश करती हैं, और सफल भी होती है।

फिल्म देखें या नहीं
सम्राट पृथ्वीराज फिल्म ना केवल एक राजा की शौर्य गाथा है, बल्कि एक महान इतिहास भी है। फिल्म में इतिहास में हुई घटनाओं को काफी अच्छे से दिखाया है। अगर आपको भी हिस्ट्री में इंटरेस्ट है तो आपको यह फिल्म एक बार थिएटर में जाकर जरूर देखना चाहिए। हालाँकि इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा ये आना वाला वक़्त ही बातएगा।

यह भी पढ़े : चंपावत उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया जनता का आभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.