TATA Group gets contract for Jewar Airport:TATA Group को मिला जेवर एयरपोर्ट का ठेका , एयरपोर्ट बनाने की तैयारी हुई तेज

0 323

TATA Group gets contract for Jewar Airport : टाटा समूह की बुनियादी ढांचा और निर्माण शाखा- टाटा प्रोजेक्ट्स को उत्तर प्रदेश के जेवर में आगामी नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण का ठेका मिल गया है . यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इस अनुबंध के तहत टाटा प्रोजेक्ट्स हवाई अड्डे पर टर्मिनल, रनवे, एयरसाइड इंफ्रास्ट्रक्चर, सड़कों, उपयोगिताओं और अन्य सहायक भवनों को बनाएगी
वाईआईएपीएल, स्विटजरलैंड की कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है और इसे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास के लिए एक विशेष उद्देश्यीय कंपनी (एसपीवी) के रूप में बनाएगी .
बयान में कहा गया, ‘‘वाईआईएपीएल ने नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड का चयन किया है. कंपनी को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के डिजाइन, खरीद और निर्माण में उसके अनुभव के आधार पर अंतिम तीन में से से चुना गया.’ कुल 1,334 हेक्टेयर में फैली ग्रीनफील्ड सुविधा के पहले चरण में 5,700 करोड़ रुपये के निवेश से एकल रनवे परिचालन शुरू किया जाएगा, जिसकी क्षमता हर साल 1.2 करोड़ यात्रियों को संभालने की होगी.

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा, ‘‘हमें नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के ईपीसी काम के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स के साथ साझेदारी करके अच्छा लग रहा है ।  अनुबंध के साथ हमारी परियोजना अगले चरण में प्रवेश करेगी. इससे कार्यस्थल पर निर्माण अब तेजी आने वाली है ।

ये भी पढ़ें – चंपावत उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया जनता का आभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.