रीना राय ने पाकिस्तान से बड़ी मुश्किल से बेटी को भारत लाई, फिर बदला उसका नाम

0 103

नई दिल्ली. रीना रॉय अपने जमाने की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जब वह अपने करियर के पिक थीं, तब उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचाई थी, हालांकि मोहसिन भी पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाजों में एक हुआ करते थे और क्रिकेट से ज्यादा चर्चाएं उनकी रीना रॉय को लेकर हुआ करती थीं. एक दिन मोहसिन भी क्रिकेट को अलविदा कहते हुए बॉलीवुड में अपना करियर बनाना शुरू कर दिया था. ये सारी बातें 1990 से पहले की हैं.

बात शुरू करते हैं रीना रॉय की शादी से. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रीना ने 1983 में मोहसिन से शादी करने के बाद पाकिस्तान चली गई थीं. शादी के बाद दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम ‘जन्नत’ रखा गया, लेकिन रीना और मोहसिन की शादी ज्यादा लंबी चल नहीं पाई और 1990 में दोनों के बीच तलाक हो गया.

तलाक से पहले मोहसिन अपना क्रिकेट करियर छोड़ बॉलीवुड में एंट्री कर चुके थे. तब उन्होंने सिर्फ पहली बॉलीवुड फिल्म की थी, जब उनका रीना से तलाक हुआ था. तलाक के बाद रीना वापस भारत लौट आई थीं, लेकिन बेटी की कस्टडी उन्हें उस वक्त नहीं मिल पाई थी.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि अपनी बेटी की कस्टडी लेने के लिए रीना को बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. रीना हर हाल में अपनी बेटी को अपने पास रखना चाहती थीं. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि बेटी को पाने के लिए वह साधु-संतों से भी मिला करती थीं. वे जो भी कहते थे रीना वो किया भी करती थीं.

आखिरकार, रीना को उनकी बेटी की कस्टडी मिल गई और फिर उन्होंने अपनी बेटी का नाम ‘जन्नत’ से बदलकर ‘सनम’ रख दिया. इन सारी चीजों के बाद जब रीना बॉलीवुड में डेब्यू करने की कोशिश कीं, तो उन्हें सफलता नहीं मिली और फिर उन्होंने अपनी बेटी सनम के साथ मिलकर मुंबई में ही एक्टिंग क्लास शुरू कर दीं और बॉलीवुड से दूरी बना लीं.

बता दें, रीना रॉय का नाम भी तीन बार बदल चुका है. रीना का पहला नाम सायरा अली था, लेकिन जब रीना की मां और उनकी पिता में तलाक हुआ था, उनकी मां ने उनका रूपा रॉय रख दिया और जब उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया तो उस वक्त ने उनका नाम रूपा से बदलकर रीना रॉय रख दिया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.